scriptमां से नाजायज संबंध पर हत्या के मामले में भाजयुमो कार्यकर्ता की गिरफ्तारी से लोग नाराज, कहा- पुलिस की कार्रवाई गलत | Murder in illegal relation with mother, angry people reached near SP | Patrika News

मां से नाजायज संबंध पर हत्या के मामले में भाजयुमो कार्यकर्ता की गिरफ्तारी से लोग नाराज, कहा- पुलिस की कार्रवाई गलत

locationसुरजपुरPublished: Dec 08, 2018 08:42:39 pm

लोग बोले-कोतवाली पुलिस की कार्रवाई गलत, निर्दोष को बनाया गया है आरोपी, दोषियों को बचाने का आरोप

Murder case

People reached to meet SP

सूरजपुर. बड़कापारा के लालसाय की हत्या के मामले में फंसे हेमंत बैगा का मामला तूल पकड़ते जा रहा है। मोहल्ले के लोगों ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन देकर हेमंत बैगा को निर्दोष बताते हुए कोतवाली पुलिस की कार्रवाई पर संदेह व्यक्त किया है तथा मामले की फिर से जांच कराने की मांग की है। मोहल्ले के लोगों ने इसे लेकर थाना प्रभारी से भी मुलाकात कर जांच पर सवाल खड़े किए हैं।

ज्ञात हो कि ४ दिसंबर को बड़कापारा के 60 वर्षीय लालसाय चेरवा का शव हेमंत बैगा के घर के पास रक्तरंजित हालत में पाया गया था। पुलिस ने वाहवाही लूटने के लिए आनन-फानन में जांच पूरी कर फाइल बंद कर दी है और मामले में भाजयुमो के एक कार्यकर्ता हेमंत बैगा को आरोपी बनाया है।
पुलिस की कहानी में बताया गया है कि हेमंत बैगा ने लालसाय को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि हेमंत की मां से उसके नाजायज संबंध थे। पुलिस की यह स्टोरी सामने आते ही मोहल्ले के लोगों में आक्रोश फैल गया है और मोहल्ले के किसी को भी पुलिस की यह कहानी गले नहीं उतर रही है।
शनिवार को इसी मामले को लेकर मोहल्ले के लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक ज्ञापन सौंपकर कहा है कि हेमंत बैगा पूरी तरह निर्दोष है, जिसे पुलिस न जाने किस वजह से फंसा रही है। जबकि वास्तविक जो आरोपी है वह खुलेआम घूम रहा है।

फिर से कराएं मामले की जांच
लोगों ने मामले में फिर से जांच कराकर निर्दोष को बचाने व दोषी को सजा दिलाने की मांग की है। पुलिस अधीक्षक की अनुपस्थिति में इस आशय की मांग का ज्ञापन निमिषा पाण्डेय को सौंपा गया है।
इसमें कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली पर गंभीर प्रश्नचिन्ह लगाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक के बाद मोहल्ले के लोगों ने थाना प्रभारी से भी मुलाकात कर अपनी भावनाओं से अवगत कराते हुए उनकी कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं।

हेमंत की मां का आरोपी से नहीं थे कोई संबंध
मोहल्ले के लोगों का कहना है कि हेमंत की मां से लालसाय का किसी तरह का कोई संबंध नहीं था। पुलिस इस मामले में भी एक सभ्य परिवार को बदनाम करने की कोशिश की है।
यहां यह बताना भी लाजिमी होगा कि हत्या के मामले में सूरजपुर पुलिस का रेकॉर्ड ठीक नहीं है। इसके पहले जितनी भी हत्या के मामले सामने आए हैं। उसमें पुलिस ने जांच के नाम पर केवल खानापूर्ति कर अपनी चमड़ी बचाने की ही कोशिश की है। जिसका परिणाम अदालत से आरोपियों का बाइज्जत बरी हो जाना है।

खुलेआम घूम रहे हत्या के आरोपी
ऐसे में सवाल यह उठता है कि हत्याओं के इन मामलों में जो वास्तविक आरोपी थे वे खुलेआम घूम रहे हैं। ऐसे में उनका हौसला बढ़ा हुआ है। इसे लेकर भी यहां आए दिन चर्चाओं का विषय बना रहता है लेकिन पुलिस है कि उसकी सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ता।
ज्ञापन सौंपने के दौरान नपा अध्यक्ष थलेश्वर साहू, एल्डरमेन आनंद सोनी, संतोष सोनी, कृष्णा देवी, मानकुंवर सहित बड़ी संख्या में मोहल्ले के लोग शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो