उठाइगिरी करने वाले नट गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, अगली वारदात के लिए घुसे थे स्टेट बैंक में

Nat gang: पुलिस की संयुक्त टीम को मिली बड़ी सफलता, तीन जिलों में कई वारदातों को दे चुके हैं अंजाम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 05 Sep 2020, 11:42 PM IST

विश्रामपुर. अविभाजित सरगुजा में लगातार उठाइगिरी करने वाले अंतरराज्यीय नट गिरोह के 2 सदस्यों को पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया है। दोनों स्टेट बैंक में वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से घूम रहे थे। आरोपियों के पास से 21,500 रुपए बरामद किए गए हैं।


गौरतलब है कि विश्रामपुर क्षेत्र में दो के अलावा, सूरजपुर, भैयाथान व भटगांव में भी उठाइगिरी की वारदात के बाद एसपी राजेश कुकरेजा ने सभी थाना प्रभारियों को आरोपियों की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए थे। इसके परिपालन में बैंकों में सिविल डे्रस में पुलिस जवान लगातार निगरानी कर रहे थे।

इसी बीच 4 सितंबर को विश्रामपुर क्षेत्र के स्टेट बैंक मेें दो संदिग्ध व्यक्तियों के आने की जानकारी मुखबिर द्वारा पुलिस अधीक्षक कुकरेजा को दी गई। इस पर उन्होंने तत्काल थाना विश्रामपुर, सूरजपुर, लटोरी के प्रभारियों को बल के साथ विश्रामपुर में नाकाबंदी करने के निर्देश दिए।

इसके बाद पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर एक आरोपी को धर दबोचा, दूसरे आरोपी के भागने पर उसे दौड़ाकर पकड़ा गया। पूछताछ में दोनों की शिनाख्त नट जाति के पत्थलगांव के झक्कड़पुर निवासी 40 वर्षीय बासुदेव नट उर्फ गुड्डू, यूपी के वाराणसी जिला के बडग़ांव का मूल निवासी व वर्तमान में झक्कड़पुर में रहने वाले 48 वर्षीय रवि कुमार करवल के रूप में हुई।

पूछताछ में आरोपियों ने अगस्त महीने में विश्रामपुर में 45 हजार व 20 हजार की उठाइगिरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। इसके अलावा इन्होंने अन्य स्थानों पर भी उठाइगिरी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपियों के पास से 21500 रुपए नकद व अपाचे बाइक बरामद की गई। कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जेपी भारतेन्दु व एसडीओपी ओडग़ी मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना प्रभारी विश्रामपुर सुभाष कुजूर, एसआई सीपी तिवारी, एएसआई सुनील सिंह, केडी बनर्जी, उमेश सिंह,

प्रधान आरक्षक वरूण तिवारी, अदीप प्रताप सिंह, आनंद सिंह, रामनिवास तिवारी, मुकेश्वर वर्मा, मनोज पोर्ते, आरक्षक अखिलेश पाण्डेय, युवराज यादव, रौशन सिंह, अजय प्रताप सिंह, सोमनाथ कुशवाहा, विकास मिश्रा, देवदत्त दुबे, अकरम, नागेश नाहक, राजकुमार, सोनू सिंह, रविशंकर पाण्डेय, विजय साहू, नंदकिशोर राजवाड़े सक्रिय रहे।


इन स्थानों पर की वारदात
पुलिस ने बताया कि पत्थलगांव में लॉकडाउन होने के दोनों आरोपी सूरजपुर सहित आसपास के जिलों में उठाइगिरी व चोरी की वारदात कर रहे थे। पिछले माह ही भैयाथान, सूरजपुर, भटगांव, वाड्रफनगर, कोरिया जिले के खडग़वां में उठाइगिरी व चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

आरोपी बैंक से रुपए निकालकर बाइक में जाने वाले लोगों को टारगेट करते थे। वे रेकी करने के बाद मौका पाकर वारदात को अंजाम देकर अपनी बाइक से तेज गति में फरार हो जाते थे।


अंबिकापुर में किराए के मकान में रह रहे थे
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने चोरी एवं उठाईगिरी की रकम से अपाचे बाइक खरीदी थी, साथ ही मकान बनवाने में भी कुछ रकम खर्च की थी। वे अंबिकापुर के गंगापुर में किराए का मकान में रह रहे थे। आरोपियों के विरूद्व वाड्रफनगर व कोरिया के खडग़वां में अपराध किए जाने की जानकारी सामने आने के बाद संबंधित थाना प्रभारियों को इसकी सूचना दे दी गई है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned