scriptऑनलाइन तीन पत्ती गेम में युवक हार गया था 2.50 लाख रुपए, भरपाई करने चुनी ऐसी राह कि जाना पड़ा जेल | Online game: youth had lost 2.5 lakh Rs in the online Teen Patti game | Patrika News

ऑनलाइन तीन पत्ती गेम में युवक हार गया था 2.50 लाख रुपए, भरपाई करने चुनी ऐसी राह कि जाना पड़ा जेल

locationसुरजपुरPublished: Sep 16, 2022 07:35:04 pm

Online game: फिंगर प्रिंट मशीन (Finger print machine) लेकर पहुंचा था लोगों के पास, अंगूठा लगवाकर उनके खाते से निकाल लिए रुपए, धोखाधड़ी से मिले रुपयों को फिर वह ऑनलाइन गेम (Online game) में हार गया, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Online game

Accused arrested

सूरजपुर. Online Game: बीते 1 अगस्त को ग्राम ठूठीझरिया थाना चंदौरा में एक अज्ञात युवक तेंदूपत्ता कार्ड का केवाईसी करने के नाम से आया और 21 ग्रामीणों का आधार कार्ड के माध्यम से फिंगर प्रिंट मशीन में अंगूठा लगवाकर उनके खातों से 1 लाख 25 हजार 700 रुपए निकाल लिए। ग्रामीणों ने जब खाता चेक किया तो इस बात की जानकारी दी। उन्होंने सप्ताहभर बाद मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई ग्रामीणों की शिकायत (Complaint) पर पुलिस ने अज्ञात युवक के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया था। इसी बीच मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को एक महीने बाद धरदबोचा। आरोपी ने बताया कि वह ऑनलाइन गेम (Online game) में 2.50 लाख रुपए हार चुका था। हारे पैसे की भरपाई करने उसने प्लान (Plan of compensate) बनाया और ग्रामीणों से धोखाधड़ी की। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

तेंदूपत्ता कार्ड का केवायई कराने के नाम पर ग्रामीणों के 1 लाख 25 हजार 700 रुपए निकालने वाले आरोपी को पकडऩे एसपी के निर्देश पर पुलिस की टीम लगी हुई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह के मार्गदर्शन में आरोपी की गहनता से खोजबीन की जा रही थी।
इसी बीच मुखबिर से धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति के बारे में सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी प्रतापपुर के ग्राम गझगवां निवासी तुलसी यादव पिता जगदीश यादव 26 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया।

ऑनलाइन गेम में हार चुका था ढाई लाख रुपए
पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह पिछले 7-8 महीनों से ऑनलाइन तीन पत्ती वीडियो गेम खेलने का आदि हो चुका है जिसमें लगभग ढाई लाख रूपये हार गया था। इसी दौरान उसे पता चला कि ग्राम ठूठीझरिया में तेंदूपत्ता कार्ड का केवाईसी नहीं हुआ है और वहां मोबाइल सिग्नल भी ठीक से नहीं आता है तब वीडियो गेम में हारे पैसा की भरपाई के लिए ग्राम ठूठीझरिया के ग्रामीणों के साथ धोखाधड़ी करने का षड्यंत्र बनाया व घटना को अंजाम दिया।

KBC में अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ से जुड़ा पूछा 75 लाख रुपए का ये सवाल, करना पड़ा क्विट, जानिए सही जवाब


ठगी से मिले पैसे भी हार गया
आरोपी ने पुलिस को बताया कि धोखाधड़ी किए गए पैसों को भी वह ऑनलाइन वीडियो गेम में हार गया है। आरोपी के कब्जे से मामले में इस्तेमाल की गई बाइक, एंड्राइड मोबाइल एवं फिंगर प्रिंट मशीन को जब्त किया गया है।
इस कार्रवाई में थाना प्रभारी चंदौरा शिवकुमार खुंटे, एएसआई अत्येंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक आनंद सिंह, रामकुमार, उदय सिंह, आरक्षक सेलवेस्टर लकड़ा, रवि जायसवाल व विनय कुमार शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो