चोरी के 68 लाख का मोबाइल खपाने वाले दो दुकानदार फरीदाबाद से गिरफ्तार, सरगना अब भी फरार

चोरी के 68 लाख का मोबाइल खपाने वाले दो दुकानदार फरीदाबाद से गिरफ्तार, सरगना अब भी फरार
चोरी के 68 लाख का मोबाइल खपाने वाले दो दुकानदार फरीदाबाद से गिरफ्तार, सरगना अब भी फरार

Dakshi Sahu | Updated: 06 Oct 2019, 01:13:45 PM (IST) Surajpur, Surajpur, Chhattisgarh, India

चार माह पहले शहर के एक दुकान से 68 लाख रुपए के मोबाइल चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में चोरी (Theft in Rajnandgaon) के मोबाइल को खपाने वाले दो दुकानदार को पुलिस (Rajnandgaon police)ने हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है।

राजनांदगांव. चार माह पहले शहर के एक दुकान से 68 लाख रुपए के मोबाइल चोरी मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। मामले में चोरी के मोबाइल को खपाने वाले दो दुकानदार को पुलिस ने हरियाणा के फरीदाबाद से गिरफ्तार किया है। वहीं चोरी करने वाला मुख्य सरगना फरार है। पुलिस सरगना की तलाश में जुटी हुई है। 6 जुलाई की रात शहर के गुड़ाखू लाइन स्थित पिन्टू मोबाइल दुकान से अज्ञात आरोपियों द्वारा दुकान का शटर तोड़कर 68 लाख रुपए के मोबाइल व अन्य सामान की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था।

विशेष टीम का किया गठन
दुकान संचालक रोशन विरवानी निवासी सिन्धी कॉलोनी की शिकायत पर पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 457,380 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में जुटी थी। शटर लिफ्टिंग कर चोरी की इस सनसनीखेज वारदात को गंभीरता से लेते हुए एसपी कमलोचन कश्यप के निर्देश पर इस प्रकरण की विवेचना की ले विशेष टीम का गठन किया गया। टीम द्वारा घटना स्थल निरीक्षण कर शहर के मुख्य रास्तो, चौक चौराहों, शहर आने जाने वाले रास्तों एवं राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल-ढाबो, पेट्रोल पंप एवं टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के अवलोकन पर एक के्रटा वाहन में आए हुए 4-5 व्यक्तियों की गतिविधियां संदिग्ध प्रतीत हुई।

चोरी के 68 लाख का मोबाइल खपाने वाले दो दुकानदार फरीदाबाद से गिरफ्तार, सरगना अब भी फरार

अखिल भारतीय सोशल मीडिया गु्रप में डाला गया
मामले के संबंध में जानकारी देते हुए एएसपी यूबीएस चौहान ने बताया कि कुछ स्थानों से संदिग्ध व्यक्तियों की स्पष्ट फुटेज भी प्राप्त हुए जिसे अखिल भारतीय पुलिस सोशल मीडिया गु्रप में प्रसारित कराया पतासाजी के प्रयास किए जाते रहे । प्रार्थी के द्वारा चोरी गये मोबाईलों के डिटेल के आधार पर लगातार सर्विलांस करने के साथ ही अलग-अलग टीम बनाकर महाराष्ट्र, मप्र, राजस्थान, बिहार, हरियाणा, दिल्ली राज्यों में भी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान तकनीकी टीम को चोरी गए कुछ मोबाईल फोन दिल्ली एनसीआर के आसपास फरीदाबाद हरियाणा में एक्टिवेट होने के इनपुट्स मिले। तब दिल्ली हरियाणा पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए विशेष टीम को रवाना किया गया। निरीक्षक थाना प्रभारी वीरेंद्र चतुर्वेदी भी लगातार टीम के संपर्क में बने रह कर दिशा निर्देश देते रहे ।

16 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में
पुलिस ने मामले में चोरी के मोबाइल को बेचने वाले प्रीतम जायसवाल पिता बैद्यनाथ जायसवाल 28 वर्ष निवासी आदर्श कॉलोनी फरीदाबाद एवं गोविन्द प्रासाद आत्मज रमेशचन्द्र नाई 34 वर्ष निवासी नांगला इन्क्लेव अपार्टमेन्ट फरीदाबाद हरियाणा को 2 अक्टूबर को गिरफ्तार कर न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी फरीदाबाद कोर्ट से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर राजनांदगांव लाया । 6 अक्टूबर को दोनों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में प्रस्तुत कर 16 अक्टूबर तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned