छत्तीसगढ़ के इस पंचायत में बिना वोटिंग ही चुन लिए गए सरपंच और पंच, किए गए सम्मानित

Politics: कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा- सर्वसम्मति से चुनाव होने से बना रहेगा भाईचारा, पंचायत का हो सकेगा विकास

सूरजपुर. जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत तिलसिवां में पंच परमेश्वरों के निर्विरोध निर्वाचन पर गुरुवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें कांग्रेस के जिला प्रवक्ता रामकृष्ण ओझा द्वारा सभी पंच परमेश्वरों को शॉल व श्रीफल देकर सम्मानित किया गया।

वहीं राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में यहां की महिलाओं ने दूसरा स्थान हासिल किया था, इस अवसर पर उन्हें भी सम्मानित किया गया। (Political news)


गौरतलब कि सूरजपुर जिले के तिलसिवां पंचायत में आम सहमति से सभी पंच व सरपंच का चयन कर लिया गया है। इसमें कामेश्वर सिंह को सरपंच चुना गया है।

इस निर्विरोध निर्वाचन पर उन्हें सम्मानित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रामकृष्ण ओझा ने कहा कि यह बेहद सुखद विषय है कि यहां पंच-परमेश्वर आम सहमति से चुने गए। इससे न केवल गांव में आपसी भाईचारा बना रहेगा बल्कि इससे गांव की विकास का मार्ग भी प्रशस्त होगा।


पंचायत की महिलाओं को किया गया पुरस्कृत
इस मौके पर राज्य युवा महोत्सव में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त करने वाली महिला प्रतिभागियों को 21 सौ रुपए का नकद पुरस्कार भी दिया। राज्य युवा महोत्सव में यहां की महिलाओं ने सुगा नृत्य में भाग लिया था।

इसमें राज्य में दूसरा स्थान प्राप्त कर गांव को गौरवान्वित किया है। इन महिलाओं को गांव के ललन राजवाड़े तथा सरपंच कामेश्वर सिंह द्वारा भी 21-21 सौ रुपए का पुरस्कार दिया गया।


ये रहे उपस्थित
इस अवसर पर केदारनाथ राजवाड़े, भवलाल, पप्पू, भानू, कांते, विजय, दिलू, प्राण, करमचंद, रामशरण, प्रताप, सुरेश, सूरज लाल रवि सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

सूरजपुर जिले की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surajpur News

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned