scriptScam: Sarpanch arrested who scam 14 lakh of 14th finance | 14वें वित्त का 14 लाख गबन करने वाला सरपंच गिरफ्तार, सचिव की सरगर्मी से चल रही तलाश | Patrika News

14वें वित्त का 14 लाख गबन करने वाला सरपंच गिरफ्तार, सचिव की सरगर्मी से चल रही तलाश

Scam: कूटरचित दस्तावेज (Fake document) तैयार कर सरपंच व तात्कालीन सचिव ने लाखों रुपए का किया था गबन, जांच में मामला सही पाए जाने पर जनपद सीईओ (Block CEO) ने थाने में दर्ज कराई थी रिपोर्ट, सरपंच को पद से पृथक कर दिया गया था लेकिन कमिश्नर (Commissioner) ने कुछ दिन पूर्व ही किया था बहाल

सुरजपुर

Published: May 06, 2022 11:46:18 pm

विश्रामपुर/जयनगर. Scam: कूटरचित दस्तावेज तैयार कर करीब 14 लाख रुपए शासकीय राशि के गबन किए जाने के मामले में फरार रामनगर सरपंच को पुलिस ने गिरफ्तार (Sarpanch arrested) कर लिया है। मामले में फरार आरोपी पंचायत सचिव की तलाश सरगर्मी से शुरू कर दी गई है। विश्रामपुर पुलिस ने बताया कि ग्राम पंचायत रामनगर के सरपंच जवाहर सिंह व तत्कालीन पंचायत सचिव झूमरपारा करंजी निवासी तुलाराम यादव द्वारा करीब दो वर्ष पूर्व 13 लाख 99 हजार 800 रुपए शासकीय राशि को कूटरचित दस्तावेज (Fake documents) तैयार कर बैंक से आहरित कर गबन किए जाने का मामला प्रकाश में आया था। मामले में सूरजपुर जनपद के तत्कालीन सीईओ वेद प्रकाश गुप्ता द्वारा 7 मार्च 2020 को थाने में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि सरपंच जवाहर सिंह व तत्कालीन सचिव तुलाराम यादव द्वारा 14 वें वित्त की राशि 13 लाख 99 हजार 800 रुपए को कूटरचित दस्तावेज तैयार कर बैंक से आहरित करने के बाद गबन कर दिया गया है।
Scam
Sarpanch Jawahar Singh arrested

पुलिस द्वारा रिपोर्ट के आधार पर रामनगर सरपंच व सचिव के खिलाफ धारा 409, 420, 467, 468, 471 व 34 के तहत जुर्म दर्ज कर पतासाजी शुरू कर दी गई थी। मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद सरपंच व सचिव द्वारा आयुक्त न्यायालय सरगुजा संभाग में पुनरीक्षण हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया था। साथ ही दोनों आरोपियों द्वारा उच्च न्यायालय बिलासपुर में भी याचिका दायर की गई थी।
उच्च न्यायालय (High court) द्वारा मामले में आदेश जारी कर निर्देश दिया गया था कि आयुक्त सरगुजा संभाग द्वारा संबंधित प्रकरण में अग्रिम आदेश व निर्णय तक विवेचना में रोक लगाई गई थी।

आयुक्त सरगुजा संभाग में प्रकरण की जब यथास्थिति की जानकारी हेतु पुलिस द्वारा पत्राचार किया गया था, तब पता चला कि 2 मई 2022 को ही आरोपी सरपंच जवाहर सिंह व आवेदक हुपेश प्रजापति द्वारा प्रस्तुत आवेदन निराकृत हो चुका है और आरोपी सरपंच के आवेदन को निरस्त कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें
सीएम ने डीएफओ, प्रभारी डीएफओ और रेंजर को सस्पेंड करते हुए कहा- योजना का मजाक बना दिए हो

इसके पश्चात मुखबिर की सूचना पर 6 मई को पुलिस ने दबिश देकर दो वर्षों से फरार चल रहे रामनगर सरपंच जवाहर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।


कुछ दिन पूर्व हुआ था बहाल
बताया जा रहा है कि रामनगर सरपंच जवाहर सिंह को शासकीय राशि के गबन मामले में पद से पृथक कर दिया गया था। इसके पश्चात कुछ दिन पूर्व आयुक्त सरगुजा संभाग के निर्देशानुसार पुन: सरपंच पद पर बहाल किया गया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

IPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डDelhi LG Resigned: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिया इस्तीफा, निजी कारणों का दिया हवालाIndia-China Tension: पैंगोंग झील पर बॉर्डर के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सैटेलाइट इमेज से खुलासाWatch: टेक्सास के स्कूल में भारतीय अमेरिकी छात्र का दबाया गला, VIDEO देख भड़की जनताHeavy rain in bangalore: तेज बारिश से दो मजदूरों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.