scriptSelf Immolation: Woman demand self immolation permission to Collector | दबंगों से त्रस्त महिला ने कलक्टर से सपरिवार आत्मदाह की मांगी अनुमति, सीएम भेंट-मुलाकात में भी दिया था आवेदन | Patrika News

दबंगों से त्रस्त महिला ने कलक्टर से सपरिवार आत्मदाह की मांगी अनुमति, सीएम भेंट-मुलाकात में भी दिया था आवेदन

Self Immolation: महिला का कहना है कि उसने तहसील से लेकर कलेक्टोरेट तक आवेदन देकर गुहार लगाई, यहां तक कि सीएम के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम (CM Bhent Mulakat Programme) में आवेदन दिया लेकिन कहीं से नहीं मिला न्याय, थक-हारकर उठाना पड़ रहा ये कदम

सुरजपुर

Published: July 06, 2022 04:22:20 pm

प्रतापपुर. Self Immolation: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर तहसील अंतर्गत निवासी एक विवश महिला ने दबंगों के आतंक से परेशान होकर कलक्टर से सपरिवार आत्मदाह करने की अनुमति (Permission for self Immolation) मांगी है। महिला का कहना कि उसकी करीब एक एकड़ जमीन पर दबंगों (Bullies) द्वारा कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसकी शिकायत उसने तहसील से लेकर कलक्टोरेट तक की लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। सीएम के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में भी आवेदन दिया लेकिन कोई सुध लेने वाला नहीं है।
Self Immolation
Surajpur Collectorate

सूरजपुर जिले के प्रतापपुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम अमनदोन निवासी रेहाना खातुन पति अनवर की आधिपत्य की भूमि 0.39 हेक्टेयर ग्राम मानी में स्थित है। इस भूमि पर ग्राम मानी के ही 4 लोगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। आवेदिका द्वारा पूर्व में भूमि का सीमांकन भी कराया गया था।
इसके बावजूद भी अनावेदकों द्वारा जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। तहसील से कलेक्टोरेट तक गुहार लगाने के बावजूद उसे न्याय नहीं मिला।

इसके बाद महिला ने सीएम के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में भी आवेदन दिया गया था। इस पर सीएम भूपेश बघेल द्वारा 15 दिन में आवेदन के निराकरण का भरोसा दिया गया था। लेकिन आज तक राजस्व अधिकारी द्वारा कोई पहल नहीं की गई।
यह भी पढ़ें
सीएम बोले- उदयपुर में जिसकी हत्या हुई उसके हत्यारे भाजपाई हैं, ये बताएं कि इनका रिश्ता क्या है


कलक्टर को दिया सपरिवार आत्मदाह का आवेदन
तहसील, कलक्टोरेट और अंत में सीएम के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में भी कोई सुनवाई नहीं होने पर न्याय के लिए भटक रही महिला ने अब कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया। उसने शासन द्वारा उक्त भूमि से अनावेदकों को बेदखल करने की मांग की है। बेदखल नहीं किए जाने की स्थिति में उसने सपरिवार आत्मदाह (Self Immolation) करने की अनुमति मांगी है।
यह भी पढ़ें
छात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइए


मुझे जानकारी नहीं है
महिला की जमीन पर दबंगों द्वारा कब्जा करने के प्रयास के संबंध में जब सूरजपुर कलेक्टर इफ्फत आरा (Surajpur Collector Iffat Ara) से बात की गई तो उन्होंने इस मामले में अनभिज्ञता जताई। उन्होंने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बांदा में यमुना नदी में डूबी नाव, 20 के डूबने की आशंकाCM अरविंद केजरीवाल ने किया सवाल- 'मनरेगा, किसान, जवान… किसी के लिए पैसा नहीं, कहां गया केंद्र सरकार का धन'SCO समिट में पीएम मोदी के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की हो सकती है बैठकबिहारः 16 अगस्त को महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार, 24 को फ्लोर टेस्ट, सुशील मोदी के दावे को नीतीश ने बताया बोगसझारखंड BJP ने बिहार के नए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिफ्ट में भेजा पेन, कहा - '10 लाख नौकरी देने वाली फाइल पर इससे करें हस्ताक्षर'ममता बनर्जी को एक और झटका, अब पशु तस्करी केस में TMC नेता अनुब्रत मंडल को CBI ने किया गिरफ्तारCoal Scam: कोयला घोटाले मामले में ED ने पश्चिम बंगाल के 8 आईपीएस ऑफिसर को जारी किया समनजम्मू-कश्मीर के रामबन में लैंडस्लाइड व बादल फटने से दो लोगों की मौत, हिमाचल के कुल्लू में कई दुकानें बहीं
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.