scriptगाज गिरने से 26 मवेशियों की मौत, जंगल में यहां वहां बिखरीं लाश देख सिर पकड़कर बैठ गए मवेशी मालिक | Sky lightning: 26 cattles death in sky lightning | Patrika News

गाज गिरने से 26 मवेशियों की मौत, जंगल में यहां वहां बिखरीं लाश देख सिर पकड़कर बैठ गए मवेशी मालिक

locationसुरजपुरPublished: Aug 24, 2019 06:30:15 pm

Sky lightning: बारिश के बीच अचानक तेज गर्जना के साथ मवेशियों पर आ गिरी आकाशीय बिजली, करीब 1 लाख रुपए का नुकसान

गाज गिरने से 26 मवेशियों की मौत, जंगल में यहां वहां बिखरीं लाश देख सिर पकड़कर बैठ गए मवेशी मालिक

Sky lightning

ओडग़ी. सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी बिहारपुर में ग्राम बसनारा स्थित सीता लेखनी जंगल में शुक्रवार की शाम आकाशीय बिजली (Sky lightning) की चपेट में आकर 26 मवेशियों की मौत हो गई। इसमें 18 बकरी-बकरा, 5 गाय एवं 3 बैल शामिल हैं। ये सभी मवेशी 7 ग्रामीणों के थे। मवेशियों की मौत से उनके मालिकों को करीब 1 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

सूरजपुर जिले के दूरस्थ चांदनी बिहारपुर में ग्राम बसनारा के 7 ग्रामीणों ने अपने मवेशियों को गांव से लगे सीता लेखनी जंगल में शुक्रवार को चरने के लिए छोड़ा था। शाम करीब 5 बजे बारिश शुरु हो गई। इस दौरान चरवाहा मवेशियों को जंगल में छोड़कर कुछ दूर से उन्हें देख रहा था।
इसी बीच अचानक तेज गरज के साथ वहां आकाशीय बिजली (Sky lightning) गिरी। इसकी चपेट में 26 मवेशियों के आ जाने से उनकी मौत हो गई। बारिश थमते ही चरवाहा सहित मवेशी मालिक वहां पहुंचे, वहां का मंजर देखते ही वे सिर पकड़कर बैठ गए। मवेशियों की मौत से मवेशी मालिकों को करीब 1 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।
गाज गिरने से 26 मवेशियों की मौत, जंगल में यहां वहां बिखरीं लाश देख सिर पकड़कर बैठ गए मवेशी मालिक
इन ग्रामीणों के इतने मवेशी
जिन ग्रामीणों के मवेशियों की मौत हुई, उनमें रघुवीर पिता रामबरन गोंड़ की 3 बकरी व एक बकरा, रामस्वरूप पिता पीतांबर की 2 बकरी व एक बैल, विपटर पिता झगरसाय की 2 गाय, 4 बकरी व 1 बकरा, बलिराम राजवाड़े पिता मुटन की 2 गाय, 2 बकरी व एक बकरा,
सुमित्रा पति सूरज का 1 एक बकरा, विशुन पिता लक्षणधारी का 1 बैल तथा शिवकुमार पिता नानमोहर का एक बैल शामिल है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो