scriptकोरोना से 1 की हो चुकी है मौत, कई संक्रमित, फिर भी बैंक-सब्जी बाजार व शराब दुकानों में उड़ रही सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां | Social distancing: 1 has died yet social distancing rules broken | Patrika News

कोरोना से 1 की हो चुकी है मौत, कई संक्रमित, फिर भी बैंक-सब्जी बाजार व शराब दुकानों में उड़ रही सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां

locationसुरजपुरPublished: Aug 10, 2020 09:56:15 pm

Social distancing: कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद लापरवाह नजर आ रहे लोग, स्थानीय एसबीआई बैंक में तो उपभोक्ताओं को समझाकर थक चुके हैं सुरक्षा गार्ड

कोरोना से 1 की हो चुकी है मौत, कई संक्रमित, फिर भी बैंक-सब्जी बाजार व शराब दुकानों में उड़ रही सोशल डिस्टेंस नियम की धज्जियां

Social distance rules not follow

विश्रामपुर. सरगुजा संभाग सहित सूरजपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आए दिन कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढऩे के बावजूद भी लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर जिला प्रशासन एवं बुद्धिजीवी वर्ग चिंतित है।
प्रशासन अभियान अवश्य चला रहा है, लेकिन लोगों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। सार्वजनिक स्थानों अस्पताल, बैंक, शराब दुकानों आदि स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ रहीं है।


बिश्रामपुर भारतीय स्टेट बैंक में आम जनों की इतनी भीड़ हो रही है कि उसे संभालना अब पुलिस के बस की बात नहीं रह गई है। यहां पुलिस लोगों को समझा कर थक चुकी है। बैंक की सुरक्षा में लगे सुरक्षा गार्ड भी सामाजिक दूरी बनाने का समझाइश देते हैं परंतु लोग इनकी बातों को भी दरकिनार कर देते हैं।
जल्द काम निपटाने के होड़ में आपस में विवाद की स्थिति भी निर्मित हो रही है। यही आलम मुख्य बाजार स्थित सेंट्रल बैंक का भी है, जहां बैंक के मुख्य द्वार पर जबरदस्त भीड़ रहती है। न तो इस बैंक का अपना कोई परिसर है और न ही उपभोक्ताओं को बैठने व पावती बनाने का भी उपयुक्त स्थान है।
बैंक राष्ट्रीय राजमार्ग व नगर के मुख्य मार्ग में स्थित सडक़ से महज 5 मीटर की दूरी पर स्थित है। न तो इस बैंक की अपनी कोई पार्किंग व्यवस्था है। आलम यह है कि उपभोक्ता मुख्य सडक़ पर वाहन खड़ी कर बैंक की लाइन लगा लेते हैं।
बिना मास्क के एसबीआई, सेंट्रल बैंक, केनरा बैंक, कोऑपरेटिव सोसायटी आदि में हमेशा उपभोक्ताओं को देखा जा सकता है। शराब दुकानों में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिलती है।


एक की मौत, कई संक्रमित फिर भी लापरवाही
बिश्रामपुर क्षेत्र के ही जयनगर के कसापारा में कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय युवक की हाल ही में मृत्यु हो चुकी है। कुंजनगर के गवटिया पारा में एक किशोर, बिश्रामपुर फोकटपारा नगर में चिकित्सक की पत्नी सहित डीएमक्यू कॉलोनी में 5 सदस्य कोरोना का शिकार हो चुके हैं।
बावजूद इसके सब्जी बाजार सहित उक्त स्थानों में सामाजिक दूरी की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है जो चिंता का विषय बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो