शक्कर कारखाना में हादसा, शक्कर की बोरियों के नीचे दबकर 6 श्रमिक घायल, एक रायपुर रेफर

Sugar factory: पीडीएस से रिजेक्ट होकर कारखाने में आए 1 ट्रक शक्कर को नई बोरियों में कर रहे थे पलटी, इसी दौरान हो गया हादसा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 10 May 2020, 09:58 PM IST

केरता. सूरजपुर जिले में स्थित शक्कर कारखाना (Sugal factory) केरता में रविवार को हुए एक हादसे में ६ श्रमिक घायल हो गए। इनमें से दो को अधिक चोट आने पर उपचार हेतु अंबिकापुर के निजी अस्पताल लाया गया।

यहां से एक की हालत गंभीर देख उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। दरअसल मजदूरों के ऊपर शक्कर की बोरियां गिर गई थीं, जिसके नीचे सभी दब गए थे। (Accident in Sugar factory)


मां महामाया सहकारी शक्कर कारखाना केरता के शक्कर गोदाम में कुछ दिन पूर्व पीडीएस से रिजेक्ट होकर वापस आई शक्कर के बोरियों की छल्ली लगी हुई थी।

रविवार की दोपहर कारखाना प्रबंधन मजदूरों को गोदाम में काम पर लगाकर नए बोरियों में शक्कर पलटी करा रहा था। इसी दौरान छल्ली में से कई शक्कर की बोरियां मजदूरों पर आ गिरी।

हादसे में 6 श्रमिक घायल हो गए। इसमें 2 श्रमिक केरता निवासी संजय व ग्राम गोंटगवां प्रतापपुर निवासी मनोहर को अधिक चोटें आईं, जिन्हें अंबिकापुर के निजी अस्पताल ले जाया गया।

यहां से संजय की हालत गंभीर देख उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। वहीं 4 अन्य श्रमिकों को स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार कराने के बाद छुट्टी दे दी गई।


एक ट्रक शक्कर रिजेक्टर होकर आया था वापस
बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व भी पीडीएस को दी गई शक्कर की खेप में से एक ट्रक शक्कर रिजेक्ट होकर वापस आया था, जबकि पहले भी वापस आई शक्कर इसी छल्ली के साथ लगाई गई थी, जिन्हें मजदूर नए बोरे में पलट रहे थे।

सरगुजा संभाग में दुर्घटना से जुड़ी खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Accident in Surajpur

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned