scriptSuicide note written by a big contractor of Ambikapur and hanging | सुसाइड नोट में अंबिकापुर के एक बड़े ठेकेदार का लिखा नाम और लगा ली फांसी | Patrika News

सुसाइड नोट में अंबिकापुर के एक बड़े ठेकेदार का लिखा नाम और लगा ली फांसी

युवा कांट्रेक्टर की पेड़ से लटकी मिली लाश, जेब से निकले सुसाइड नोट में ठेकेदार को ठहराया मौत का जिम्मेदार, पुलिस कर रही है जांच

सुरजपुर

Published: September 02, 2017 10:47:29 pm

सूरजपुर. सड़क ठेकेदार की प्रताडऩा से तंग आकर नगर के युवा पेटी कांटे्रक्टर ने शुक्रवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक की जेब से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने अंबिकापुर के एक बड़े ठेकेदार के नाम का जिक्र करते हुए उसे ही अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। 
Suicide
गौरतलब है कि नगर के जेलपारा निवासी एवं युवा ठेकेदार रंजन कुमार सोनी उर्फ राजू सोनी 35 वर्ष, राष्ट्रीय राजमार्ग में संलग्न ठेकेदार प्रकाशचंद राय के अधीनस्थ पेटी कांट्रेक्टर के रूप में पुल- पुलिया का निर्माण कराता था। नगर सीमा स्थित सुतिया नाला पुल का निर्माण भी रंजन सोनी द्वारा कराया गया था। मृतक के परिजन और सुसाइड नोट में इस बात की जानकारी दी गई कि एनएच ठेकेदार प्रकाशचंद राय द्वारा रंजन सोनी का हिसाब ठीक से नहीं किया गया और भुगतान देने से इंकार कर दिये जाने के कारण मजदूरों की लंबित मजदूरी का भुगतान नहीं कर पा रहा था।
इस वजह से रंजन सोनी कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान रहता था। इसी बीच प्रकाशचंद राय ने पुल का शेष काम रंजन से छीनकर दूसरे ठेकेदार को दे दिया तो रंजन सोनी तनावग्रस्त हो गया। वो 1 सितम्बर की रात करीब 10 बजे टहलने के नाम से घर से निकला और सेवाकुंज तिलसिवां नाला स्थित बाइपास चौराहे से लगे परसा के पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पूरी रात ढूंढते रहे परिजन
परिजन ने बताया कि मृतक रंजन सोनी के परिजन उसके न लौटने पर अनहोनी की आशंका से रातभर संभावित स्थानों पर ढंूढते रहे। सुबह जेलपारा से लगे बायपास चौक में पेड़ पर फांसी पर रंजन का शव लटके देखे जाने की सूचना मिलने पर घर परिवार में कोहराम मच गया। रंजन की पैकेट से मिले सुसाइड नोट में उसने ठेकेदार प्रकाशचंद राय को आपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया गया है और हिसाब में गडग़ड़ी एवं काम छिनकर दूसरे को दे देने की बात भी लिखी गई है।
पुलिस ने कहा- विवेचना के बाद कार्रवाई
सिटी कोतवाली प्रभारी अनूप एक्का ने बताया कि मामले में फिलहाल मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सुसाइड नोट से संबंधित सभी पहलुओं की जांच के बाद ही कार्रवाई तय की जायेगी। पुलिस द्वारा विवेचना शुरू कर दी गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तभारत ने ओडिशा तट से ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफलतापूर्वक किया परीक्षणNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारपत्नी एक ही घर में रहने पर भी अलग रहने वाले पति से भरण-पोषण की हकदार: दिल्ली कोर्टBJP से टिकट कटते ही पर्रिकर के बेटे को केजरीवाल का न्यौता, कहा- पार्टी में आपका स्वागत हैदिल्‍ली दंगा 2020 केस में पहली सजा, दोषी को मिली 5 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.