scriptसूखा प्रभावित इलाके में ग्रामीणों को मिले 200 दिन रोजगार | Surajpur : Found 200 days employment to villagers in drought-affected areas | Patrika News

सूखा प्रभावित इलाके में ग्रामीणों को मिले 200 दिन रोजगार

locationसुरजपुरPublished: Apr 09, 2016 12:02:00 pm

Submitted by:

Pranayraj rana

सूरजपुर जिले के पे्रमनगर स्थित महौरा के ग्रामीणों ने कलेक्टर से लगाई गुहार, एक वर्ष के कार्यों की मजदूरी भुगतान की भी की मांग

Rural in Collectorate

Rural in Collectorate

बिश्रामपुर. सूखा प्रभावित क्षेत्रों में मनरेगा के तहत वर्षभर में 200 दिन काम दिए जाने की मांग ग्रामीणों ने कलेक्टर से की है। इस संबंध में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन द्वारा जिला समन्वयक गुलखान के नेतृत्व में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।

उन्होंने अन्य क्षेत्रों में 150 दिन कार्य देने की मांग की। इसमें बताया गया कि जिले में मजदूरों को कार्यों का 5 से 6 माह तक का मजदूरी नहीं प्राप्त हुआ है। वहीं जनपद पंचायत प्रेमनगर के महौरा ग्राम पंचायत के मनरेगा कार्यों की मजदूरी का भुगतान एक वर्ष से नहीं हो पाया है।

भुगतान न होने की स्थिति में ग्राम पंचायतों में मनरेगा के कार्य बन्द हैं जिन्हें प्रारंभ करने की मांग की गई। ज्ञापन सौंपने वालों में दशराज पैकरा, प्रदीप सिंह, राधा साहू, संगधारी, विश्वंभर सिंह, अश्वा खलखो, अशोक कुमार, जवत्री, सविता सिंह, कुबेर सिंह, महाबली राम, कृष्ण कुमार शामिल थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो