Jungle में लावारिस खड़ी थी सूमो, भीतर झांक कर देखा तो पुलिस के उड़े होश

केतका से लगे परसा नाला जंगल के पास वाहन छोड़कर भाग गए थे तस्कर, 17 पैकेटों में रखा गयाथा 52 किलो 400 ग्राम गांजा, जब्त गांजे की कीमत 2 लाख 60 हजार

सूरजपुर. असामाजिक तत्वों के विरूद्ध चल रही सघन चेंकिग, धरपकड़ एवं नाकाबंदी से घबराकर गांजा तस्कर ग्राम केतका से लगे परसा नाला जंगल के पास अवैध गांजा से भरी टाटा सूमो वाहन छोड़कर भाग गए। लावारिस हालत में खड़े सूमो वाहन क्रमांक सीजी 04 जेके 5245 से 52.4 किलो गांजा बरामद किया गया है।

हाल ही में बलरामपुर पुलिस द्वारा राजपुर के समीप पलटी सूमो से बरामद किये गये डेढ़ क्विंटल गांजे और केतका में मिले गांजे का तार एक दूसरे से जुड़े होने का अनुमान लगाया जा रहा है। गांजा तस्करों द्वारा सूमो वाहन को गांजा छिपाने के लिए विशेष रूप से तैयार किया गया था।

एएसपी एसआर भगत एवं सीएसपी डीके सिंह ने बताया कि ग्राम केतका से लगे परसा नाला जंगल के पास मुख्य मार्ग में सूमो वाहन लावारिस हालत में खड़ी होने की सूचना मिलने पर पुलिस दल ने मौके पर पहुंचकर उक्त वाहन की तलाशी ली। इसमें सूमो वाहन के अंदर से गांजा की महक आने पर उच्चाधिकारियों को मौके पर बुलाया गया।

तलाशी के दौरान तस्करों द्वारा वाहन में गुप्त रूप से 17 पैकेटों में कुल 52 किलो 400 ग्राम गांजा रखा गया था। गांजा छिपाने तस्करों ने सूमो के निचले हिस्से में अलग से चेंबर बनाया था ताकि जांच के दौरान भी वे पकड़ में न आ सकें। तलाशी के बाद पुलिस ने गांजा बरामद कर लिया। जब्त गांजे की अनुमानित कीमत 2 लाख 60 हजार रुपए बताई गई है।

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 20बी एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर से वाहन मालिक एवं अज्ञात आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित की जा रही है। गौरतलब है कि अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर स्थित चरगढ़ मोड़ पर 2 मार्च को एक सूमो पलटी थी।

इसमें महिला सहित 3 लोग घायल हुए थे। सूचना पर पुलिस जब घायलों की मदद करने पहुंची तो वाहन से गांजे की महक आ रही थी। इसके बाद पुलिस ने 73 छोटे-बड़े पैकेट में डेढ़ क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया था।
deepak dilliwar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned