आईजी पहुंचे सूरजपुर, कहा- गुंडे-बदमाशों लगातार करें जांच, नशे के खिलाफ करें कड़ी कार्रवाई

Surguja IG: नवपदस्थ सरगुजा रेंज (Surguja range) के आईजी आरपी साय ने बैठक लेकर पुलिस अधिकारियों (Police officers) को दिए निर्देश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 15 Jan 2021, 11:05 PM IST

सूरजपुर. आईजी (Surguja IG) आरपी साय ने शुक्रवार को सूरजपुर जिले का दौरा किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा मौजूद रहे। आईजी सरगुजा सर्वप्रथम पुलिस अधीक्षक कार्यालय (SP office) पहुंचे जहां उन्हें पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

आईजी ने पुलिस अधिकारियों को निगरानी व गुण्डा बदमाशों की नियमित जांच करने, नशे के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने एवं नागरिकों को ठगी से बचाने हेतु जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए।


जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आईजी ने जिले के पुलिस अधिकारियों एवं थाना-चौकी प्रभारियों की बैठक ली। पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने आईजी सरगुजा को जिले की कार्यवाही, निर्माण कार्य, अपराधों के निकाल सहित अन्य गतिविधियों के बारे में अवगत कराया।

आईजी ने थाना प्रभारियों को कहा कि वर्ष के समाप्ति पर लंबित अपराधों (Crime) की संख्या ज्यादा हो जाती है इसके निराकरण के लिए अभी से पंजीबद्व होने वाले अपराधों के निकाल पर विशेष ध्यान दी जाए, जब कोई व्यक्ति किसी परेशानी में होता है तभी वह थाना आता है, फरियादी के थाना में आने पर उसे शालीनता से बैठाकर उसकी समस्या को सुने और उचित निराकरण करें।

उन्होंने कहा कि नशे के कारोबार करने वालों के विरूद्व सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि सूरजपुर में अपराधों के नियंत्रण हेतु प्रभावी कार्य किए जा रहे हैं, घटना दुर्घटना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंच रही है, जिले में अपराधों का निकाल अच्छा है। बैठक के बाद आईजी सरगुजा ने जिला पुलिस कार्यालय के सभी शाखाओं का जायजा लिया।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजेश कुकरेजा ने कार्यालयीन अधिकारियों के द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी से उन्हें अवगत कराया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, सीएसपी जेपी भारतेन्दु, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी ओडग़ी मंजूलता बाज, जिले के थाना-चौकी प्रभारी सहित पुलिस कार्यालय के अधिकारी उपस्थित रहे।


हाईवे पेट्रोलिंग पूरी क्षमता से कर रही है कार्य
जिले में हाईवे में सड़क दुर्घटना होने पर घायलों को तत्काल सहायता पहुंचाने के लिए जिले में 1 हाइवे पेट्रोलिंग वाहन उपलब्ध कराई गई जो निरंतर कार्य कर रही है।

आईजी सरगुजा ने कहा कि हाइवे पेट्रोलिंग 24 घंटे कार्य कर रही है किन्तु सुबह के वक्त ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है ताकि किसी आपात स्थिति में यह पेट्रोलिंग टीम दुर्घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचकर घायलों को जल्द रेस्क्यू कर सके।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned