scriptये कैसी राजनीति? केंद्रीय राज्य मंत्री ने जिस एकलव्य विद्यालय निर्माण का किया था शिलान्यास, दूसरे दिन ही कर दिया गया ध्वस्त | The foundation stone demolished by someone who inaugrated by MP | Patrika News

ये कैसी राजनीति? केंद्रीय राज्य मंत्री ने जिस एकलव्य विद्यालय निर्माण का किया था शिलान्यास, दूसरे दिन ही कर दिया गया ध्वस्त

locationसुरजपुरPublished: Nov 20, 2022 09:01:43 pm

Political News: शिलान्यास के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री (School education minister) भी थे मौजूद, आमंत्रण पत्र व शिलान्यास बोर्ड में जिला पंचायत अध्यक्ष समेत अन्य जनप्रतिनिधियों का नाम नहीं होने के बाद मचा था बवाल

What kind of politics

Foundation stone demolished by someone

प्रतापपुर. Political News: केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह व स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह द्वारा शनिवार को प्रतापपुर में एकलव्य आवासीय विद्यालय भवन के शिलान्यास किया गया था। कार्यक्रम के 24 घंटे के भीतर ही किसी ने शिलान्यास पट्टिका को ध्वस्त कर दिया। इसका फोटो सोशल मीडिया (Social media) पर जमकर वायरल हो रहा है। यह क्षेत्र में दिनभर चर्चा का विषय बना रहा।

गौरतलब है कि एकलव्य आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड व शिलान्यास पट्टिका बोर्ड में सूरजपुर जिला पंचायत अध्यक्ष समेत अन्य जनप्रतिनिधियों का नाम नहीं लिखवाया गया था। इसे लेकर जहां जनप्रतिनिधियों ने नाराजगी व्यक्त की थी, वहीं मंच से केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह व शिक्षामंत्री ने कार्यक्रम आयोजित करने वाले अधिकारियों को फटकार भी लगाई थी।
कार्यक्रम के 24 घंटे के भीतर ही उक्त स्थल से शिलान्यास पट्टिका गायब हो गया। इसे लेकर लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। वहीं भाजपा व कांग्रेस के नेता इसके लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मामले की जांच की मांग भी उठ रही है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष ने की घटना की निंदा
भाजपा मंडल अध्यक्ष अक्षय तिवारी ने कहा कि यह काफी गंभीर विषय है। 38 करोड़ की लागत से बनने वाला एकलव्य आवासीय विद्यालय का भूमिपूजन केंद्रीय राज्य मंत्री व शिक्षामंत्री ने किया था। लेकिन कुछ विकृत मानसिकता के लोग अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर उक्त शिलालेख पट्टिका को उखाड़ ले गए।
यही नहीं, उसके चारों ओर लगे ईंट और सीमेंट की दीवार को मौके पर ध्वस्त कर दिया। उन्होंने शिलालेख तोड़े जाने की घोर निंदा करते हुए दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यख ये बोले
इस विषय में सूरजपुर जिले के मंत्री प्रतिनिधि एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुमार सिंह देव ने कहा कि दोनों दिग्गजों मंत्रियों द्वारा उक्त स्थान का भूमि पूजन किया गया था। ऐसा क्या कारण रहा कि अधिकारियों द्वारा शिलालेख निकालकर दीवार तोड़ दी गई। यह काफी निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यह जनप्रतिनिधियों के मान-सम्मान को ठेस पहुंचाने वाली बात है, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

शिक्षामंत्री ने कहा- होगी कार्रवाई
शिलालेख तोड़े जाने का मामला जब स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम (School education minister) तक पहुंचा तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की। उनहोंने कहा कि मामले की पुलिस से जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो