टोल प्लाजा कर्मियों पर भडक़े एसडीएम, बोले- लठैतों के साथ टैक्स की वसूली बंद करो, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका भी हुईं नाराज

Toll plaza: दूसरे दिन भी टोल प्लाजा पर जमकर हुआ हंगामा, केंद्रीय राज्य मंत्री (Central state Minister) मौके पर पहुंचीं, बोलीं- अब यदि गुंडागर्दी (miscreants) की शिकायत मिली तो नहीं करेंगे माफ

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Nov 2020, 11:35 PM IST

विश्रामपुर. टोल प्लाजा (Toll plaza) पर अवैध वसूली एवं स्थानीय लोगों को टोल टैक्स फ्री करने की मांग को लेकर दूसरे दिन भी ग्रामीणों एवं विभिन्न नेताओं ने लगभग 3 घंटे तक जमकर हंगामा किया। एसडीएम (Surajpur SDM) अपने अमले के साथ आंदोलनकारियों को समझाते रहे परंतु नतीजा दूसरे दिवस भी कुछ नहीं निकला।


वहीं मौके पर पहुंचीं केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह (Union state Minister Renuka Singh), पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता, अनुराग सिंह देव, भारत सिंह सिसोदिया, भाजपा जिलाध्यक्ष बाबूलाल गोयल ने भी आंदोलनकारियों को समझाते हुए कहा कि आप सब की समस्या आम जनों की समस्या है और इसका हर हाल में निराकरण करेंगे।

देर शाम जिला प्रशासन एवं एनएच (National highway) के अधिकारियों से चर्चा कर समस्या का निदान करेंगे। टोल प्लाजा पर तैनात कर्मचारियों द्वारा गुंडागर्दी करने का आरोप आंदोलनकारियों ने केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह से कही तो उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि आज से गुंडागर्दी की शिकायत मिली तो किसी भी प्रकार से इन्हें माफ नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि देर शाम अधिकारियों की बैठक लेकर समस्या को हल करेंगे। पूर्व गृहमंत्री पैकरा भी टोल प्लाजा पर गुंडागर्दी किए जाने की बात पर खफा दिखे। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों की समस्याओं को ध्यान में रखना होगा किसी भी प्रकार की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लोगों के प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता नरेश राजवाड़े ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि जिले के वाहन मालिकों को पास जारी किया जाए, वाहनों को आधार कार्ड से जोड़ दिया जाए ताकि जिले के वाहनों के बारे में पता चले कि वे स्थानीय हैं या नहीं। उन्होंने एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा से इस ओर तुरंत पहल करने की मांग रखी।


टोल कर्मचारियों पर बिफरे एसडीएम
सूरजपुर एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने आंदोलनकारियों के समक्ष समस्या को देखते हुए टोल प्लाजा (Toll plaza) कर्मचारियों पर बिफर पड़े व उनकी जमकर क्लास लगाई। पुष्पेंद्र शर्मा ने कहा कि गुंडागर्दी की शिकायत आज से मिली तो सीधी कार्रवाई होगी। जबलपुर से गुंडे मंगवाकर गुंडागर्दी करना बंद करो।

आंदोलनकारियों का आरोप बिल्कुल सही है, तुम्हारे कर्मचारी मेरे साथ भी बदतमीजी कर चुके हैं। इन्होंने इन कर्मचारियों को निर्देश देते हुए कहा कि तत्काल फास्ट टैग की सुविधा, पेयजल एवं सडक़ के दोनों किनारे टेंट लगाकर स्थानीय लोगों का पास जारी किया जाए। लठैतों के साथ टोल टैक्स वसूली करना बंद करो।

एसडीएम पुष्पेंद्र शर्मा ने आंदोलनकारियों से 24 घंटे का समय मांगते हुए कहा कि बुधवार को दिशा समिति की बैठक होगी जिसमें जिला प्रशासन, स्थानीय प्रतिनिधि, एनएच के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में आपकी समस्या को रखेंगे। आप सब हम पर भरोसा रखें बुधवार तक समस्या का निदान हो जाएगा।


आश्वासन पर 24 घंटे के लिए आंदोलन स्थगित
हाल ही में टोल प्लाजा चालू हुआ है पर टोल टैक्स (Toll tax) वसूली के नाम पर कर्मचारियों द्वारा स्थानीय आने-जाने वाले वाहनों से 40-40 रुपए की अवैध वसूली से क्षेत्र वासियों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

2 दिन से लगातार दीप्ति स्वाईं, राजेश जैन, बलराम शर्मा, प्रदीप गर्ग, संदीप शर्मा, अश्विनी सिंह बबला, लखन कुर्रे, विकास सिंह, नीरज सिंह, प्रभाकर स्वाईं, लोकेश कुमार, कृष्ण कुमार गोयल, अवनीश सिंह, राजा सिंह मान, मनोज पांडे, पंकज तिवारी, विनय मिश्रा सहित बड़ी संख्या में लोग विरोध जताने पहुंच रहे हैं। अधिकारी एवं नेताओं के आश्वासन पर फिलहाल 24 घंटे के लिए आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned