टोल प्लाजा पर जमकर नारेबाजी, कहा- डेली आना-जाना करने वालों के लिए करें टैक्स फ्री

Toll plaza: बिश्रामपुर व सूरजपुर के बीच नेशनल हाइवे (National highway) पर बने टोल प्लाजा पर स्थानीय लोगों से टैक्स (Toll tax) वसूले जाने का विरोध, नहीं निकला कोई नतीजा

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Nov 2020, 08:32 PM IST

विश्रामपुर. बिश्रामपुर-सूरजपुर के बीच एनएच पर बने टोल प्लाजा (Toll plaza) पर स्थानीय लोगों से भी टैक्स की वसूली की जा रही है। टैक्स में छूट (Tax free) की मांग को लेकर नगरवासियों ने टोल प्लाजा पर जमकर नारेबाजी की लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकला। अब आंदोलन की अगली रूपरेखा तय की जाएगी।


राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर बिश्रामपुर-सूरजपुर के बीच बहने वाली रिहंद नदी (Rihand river) के ऊपर बने पुल के पास टोल प्लाजा में वाहनों से टैक्स वसूला जा रहा है। इससे आसपास के 25 किलोमीटर के दायरे में आने वाले रहवासियों को काफी आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

Read More: नेशनल हाइवे-43 पर टोल प्लाजा शुरु, छोटे-बड़े वाहन चालकों को देने होंगे इतने रुपए शुल्क

रहवासियों का आरोप है सूरजपुर-विश्रामपुर दो नाम अवश्य हैं परंतु भौगोलिक दृष्टि से एक ही हैं। केवल रिहंद नदी इसे दो भागों में बांटती है क्योंकि सूरजपुर जिला मुख्यालय होने के कारण हर अधिकारी एवं सभी शासकीय विभाग, न्यायालय सूरजपुर में ही स्थित है।

25-30 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले आम जनों को हर रोज इन शासकीय विभागों में कार्य के लिए सूरजपुर जाना पड़ता है, जिनसे टोल टैक्स (Toll tax) ज्यादा वसूला जा रहा है। आम जनों को आर्थिक बोझ उठाना पड़ रहा है।

इसी मामले को लेकर नगर के आसपास के ग्रामीण के साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता संदीप शर्मा, नीरज सिंह, राजेश जैन, सज्जाद खान, जय राम, बलराम शर्मा, बल्लू गोयल, प्रदीप गर्ग, जाकेश राजवाड़े, नीरज सिंह, विकास सिंह, प्रभाकर स्वाईं, विकास सिंह, परमजीत सिंह, धर्मेंद्र सिंह आदि लोगों ने टोल प्लाजा पर जमकर नारेबाजी की एवं स्थानीय लोगों के लिए टोल टैक्स फ्री करने की मांग की।

Read More: नए टोल प्लाजा पर टैक्स को लेकर प्रतिदिन आने-जाने वाले लोग हैं परेशान, विधायक ने सीएम को लिखा पत्र


उच्चाधिकारियों से चर्चा के बाद निकलेगा नतीजा
इस पर टोल प्लाजा (Toll Plaza) प्रभारी राजूसिंह एवं पुलिस महकमे के बीच चर्चा उपरांत बताया गया कि उच्च अधिकारियों से चर्चा कर किसी नतीजे पर पहुंचा जाएगा, तब तक के लिए आंदोलन स्थगित कर आगे की रणनीति बनाने की बात आंदोलनकारियों ने कही।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned