scriptकलक्टर-एसपी और सीईओ ने लगाई दौड़, कहा- जब पुलिस न देख रही हो तब भी करें ट्रैफिक नियमों का पालन | Traffic rules: Collector-SP and CEO run for road safety | Patrika News

कलक्टर-एसपी और सीईओ ने लगाई दौड़, कहा- जब पुलिस न देख रही हो तब भी करें ट्रैफिक नियमों का पालन

locationसुरजपुरPublished: Jul 11, 2021 11:59:33 pm

Traffic Rules: सड़क दुर्घटनाओं (Road Accidents) में हो रही वृद्धि को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक रूल्स के प्रति लोगों को जागरूक करने सड़क सुरक्षा दौड़ (Road saffety run) का कराया आयोजन

Collector-SP and CEO run for road safety

Collector-SP and CEO run

सूरजपुर. वर्तमान में आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं (Road Accident) को पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने अभिनव पहल करते हुए नागरिकों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने रविवार को सड़क सुरक्षा दौड़ का आयोजन कराया। रविवार की सुबह कलक्टर, पुलिस अधीक्षक, सीईओ सहित पुलिस के अधिकारी जवान एवं नागरिकों ने दौड़ लगाते हुए लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने संदेश दिया।
न्यू बस स्टैण्ड से सड़क सुरक्षा दौड़ कलक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह व उनकी पत्नी डॉ. सुनीता सिंह, पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता व सीईओ जिला पंचायत राहुल देव ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया जो स्टेडियम ग्राउण्ड में समाप्त हुआ। इस दौड़ में करीब 200 की संख्या में पुलिस के अधिकारी, जवान व आमजनों ने हिस्सा लिया।

दोस्तों के साथ पिकनिक मनाने जा रहे कॉलेज के 2 छात्रों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत


कार्यक्रम में कलक्टर डॉ. गौरव कुमार ने कहा कि सड़क सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक ने जिले का कार्यभार ग्रहण करने के कुछ ही दिनों के बाद यह आयोजन करा मैसेज दिया है कि आगामी दिनों में सड़क सुरक्षा (Road Safety) के प्रति पुलिस काफी गंभीर है और लोगों को सड़क दुर्घटना से बचाव एवं जागरूकता को लेकर निरंतर कार्य होंगे।
उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक से दुर्घटना को रोकने के संबंध में चर्चा हुई जिसमें दुर्घटना को रोकने के लिए प्रभावी कार्य किए जाने, यदि दुर्घटना होती है तो पीडि़त को फौरन उपचार की सुविधा मिले यह सुनिश्चित किया जाएगा।
सड़क पर सफर के दौरान तमाम सतर्कता के बावजूद भी कुछ दुर्घटना हो जाती है वहां भी हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि घायल व्यक्ति की तुरंत मदद करें। एसपी भावना गुप्ता ने कहा कि सड़क पर यातायात नियमों का पालन नहीं करने से सड़क दुर्घटनाएं होती हैं, जिसका खामियाजा दुर्घटना में पीडि़त के साथ उसके परिजनों को होता है।
विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर नागरिकों को लगातार जागरूक किया जा रहा है और इसी कड़ी में यह दौड़ का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आप सभी ने अच्छी फिटनेस दिखाते हुए दौड़ को पूर्ण किया। सूरजपुर पुलिस आगे भी इस तरह के आयोजन जारी रखेगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दुर्घटना रोकने की दिशा में ब्लैक स्पॉट को चिन्हांकित कर वहां सुरक्षात्मक उपाय प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है।

लोगों को ये बात समझाने स्कूटी पर सवार होकर एक साथ शहर में निकलीं महिला पुलिस ऑफिसर्स-कर्मचारी

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अपने एवं दूसरों की सुरक्षा के लिए सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन जरूर करें। जिम्मेदार व्यक्ति का फर्ज निभाते हुए जब पुलिस न देख रहा हो तब भी ट्रैफिक नियमों का पालन करें। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन एएसपी हरीश राठौर एवं मंच संचालन उप संचालक पीएस सोनवानी द्वारा किया गया।
इस दौरान एएसपी मुख्यालय पीएस महिलाने, सीएसपी जेपी भारतेन्दु, एसडीओपी ओडग़ी मंजूलता बाज, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर प्रशांत खाण्डे, रक्षित निरीक्षक भूपेन्द्र कुर्रे, थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला, दीपक पासवान, सुभाष कुजूर, चित्ररेखा साहू, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह,
यातायात प्रभारी आरसी राय, चौकी प्रभारी सुनील सिंह, वरिष्ठ नागरिक एसके तिवारी, रामबिलास मित्तल, अंतरराष्ट्रीय वॉलीबॉल रेफरी गौस बेक, खेल अधिकारी शबाब हुसैन, अनुराग बघेल, भागीरथी साहू सहित पुलिस के अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

हेलमेट का उपयोग अवश्य करें
कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत राहुल देव ने कहा कि सड़क पर सफर के दौरान सतर्कता जरूरी है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने से दुर्घटना से बचा जा सकता है। उन्होंने दो पहिया वाहन चलाने के दौरान हेलमेट धारण करने से दुर्घटना में व्यक्ति की जान बचती है, हेलमेट कितना उपयोगी है उसके बारे में बताया।

यातायात सुरक्षा का संदेश देने हेलमेट पहनकर निकली पुलिस


विजेताओं को किया गया पुरस्कृत
अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा दौड़ (Run for Road Safety) के प्रथम 5 पुरूष विजेता देव सिंह, बनारसी, अशलेस, मनोज कुमार, राजेन्द्र पैंकरा एवं प्रथम 5 महिला विजेता सुकनिया सिंह,

Collector-SP and CEO
IMAGE CREDIT: Road safety
सोनावती, सम्पतिया सिंह, चन्द्रावती, पार्वती को पुरस्कार एवं हेलमेट देकर सम्मानित किया गया। वहीं दौड़ में भाग लेने पहुंची सरनापारा निवासी 11 वर्षीय ललित कुशवाहा का उत्साहवर्धन करते हुए पुरस्कार दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो