scriptलॉकडाउन में शादी हो गई रद्द तो दूल्हे के लिबास में साइकिल से 200 किमी पहुंच गया दुल्हन के घर, यहां दुर्गति हुई तो क्वारेंटाइन से भी भागा | Unique story: Marriage canceled then reached 200 km of bride's house | Patrika News

लॉकडाउन में शादी हो गई रद्द तो दूल्हे के लिबास में साइकिल से 200 किमी पहुंच गया दुल्हन के घर, यहां दुर्गति हुई तो क्वारेंटाइन से भी भागा

locationसुरजपुरPublished: May 04, 2020 05:37:51 pm

Unique story: लडक़ी के माता-पिता द्वारा शादी से इनकार कर दिए जाने के बाद लौटना पड़ा घर, कोरोना प्रभावित क्षेत्र कोरबा से लौटते ही स्वास्थ्य विभाग ने किया था क्वारेंटाइन

लॉकडाउन में शादी हो गई रद्द तो दूल्हे के लिबास में साइकिल से 200 किमी पहुंच गया दुल्हन के घर, यहां दुर्गति हुई तो क्वारेंटाइन से भी भागा

Demo pic

सूरजपुर. खुदा मिला न विसाले सनम…! यह कहावत भैयाथान के एक युवक पर चरितार्थ हो गई है। लॉकडाउन में अपने विवाह को लेकर उत्साहित युवक करीब 200 किमी का सफर साइकिल से तय कर दूल्हे के लिबास में सज-धज कर दुल्हन लेने पहुंच गया।
यहां दुल्हन के घर वालों द्वारा शादी से इंकार कर देने के बाद उसे बैरंग लौटना पड़ा और बाद में क्वारेंटाइन में जाना पड़ा है। बाद में पता चला कि दूल्हे के लिबास में ही युवक क्वारेंटाइन से भी भाग निकला, उसकी खोजबीन जारी है।

सूरजपुर जिले के भैयाथान ब्लॉक के ग्राम करौंदामुड़ा के एक युवक का विवाह लॉकडाउन के पूर्व कोरबा जिले में तय हुआ था। शादी लगने के बाद लॉकडाउन की घोषणा हो गई, जिससे विवाह का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।
परन्तु युवक को यह मंजूर नही था और शादी की निर्धारित तिथि के एक दिन पूर्व युवक दूल्हे के लिबास में सज-धज कर साइकिल से ही अकेले कोरबा निकल लिया। जहां उसके संभावित ससुराल वालों ने लॉकडाउन की इस स्थिति में शादी करने से न केवल इंकार कर दिया बल्कि उसे वैसे ही वापस भेज दिया।
इधर जब वह गांव पहुंचा तो लोगों को यह जानकारी लगी कि वह कोरोना प्रभावित कोरबा जिले से लौटा है तो इसकी सूचना स्वास्थ्य महकमे को दी गई। स्वास्थ्य महकमा पहुंचकर युवक को होम क्वारंटीन कर दिया।

शादी का लिबास बदलने को तैयार नहीं
इस दिलचस्प वाक्ये में यह भी कम दिलचस्प नहीं है कि शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहा युवक अब तक शादी का लिबास को बदलने को तैयार नहीं है। वह अब तक शादी के लिबास को पहने हुए है। उसे काफी समझाने की कोशिश की गई पर वह किसी तरह सेहरा उतारने को तो तैयार हो गया पर शेष कपड़ा वह नही बदलना चाहता।

बार-बार करना पड़ रहा सेनिटाइज
दूल्हे की इस जिद पर उसे बार बार सेनिटाइज करना पड़ रहा है। पिछले एक सप्ताह से क्वारंटीन युवक फिर एक बार लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि वह फिर दुल्हन लेने के लिए साइकिल से कोरबा रवाना हो गया है, जिसकी तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो