अनलॉक-1: बैठक में बिना मास्क के आए थे कई अफसर, कलक्टर ने दिखाई सख्ती, लगवाया जुर्माना

Unlock-1: सोशल डिस्टेंसिंंग का पालन नहीं करने तथा मास्क नहीं पहनने वाले ९३९ लोगों से अब तक वसूला गया ढाई लाख रुपए का जुर्माना

By: rampravesh vishwakarma

Published: 17 Jun 2020, 10:34 PM IST

सूरजपुर. अनलॉक-1 (Unlock-1) में नियमों का उलंघन करने वालों पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसमें सार्वजनिक स्थानों मे बिना मास्क लगाये पाये जाने पर, नियमों के विरूद्ध बिना अनुमति दुकान खोलने वालों पर प्रशासन दल द्वारा कार्यवाही करते हुए जुर्माना वसूला जा रहा है।

वहीं कलक्टोरेट में बैठक के दौरान बिना मास्क पहने आए अधिकारियों पर भी सख्ती दिखाते हुए कलक्टर ने जुर्माना लगवाया। (Unlock-1)


अपर कलेक्टर एसएन मोटवानी ने बताया कि अब तक नियमों का उल्लंघन करते पाए गए 939 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही में दो लाख 23 हजार 550 रुपए जुर्माना वसूली किया गया है।

इसमें सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क लगाये पाये जाने पर 800 व्यक्तियों पर 95 हजार जुर्माना एवं नियम विरूद्ध दुकान खोलने पर 139 संचालकों से 1 लाख 28 हजार 550 रूपये जुर्माना वसूल किया गया है, और सभी नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करने समझाइश भी दी गई है। अनलॉक-01 लागू किया गया है जिसमें लोग भारी संख्या में घर से निकल रहें हैं ऐसे में सुरक्षा उपायों का पालन न करना बड़े खतरे को आमंत्रण देता दिखाई पड़ता है।

कलक्टर रणबीर शर्मा ने स्थिति को तत्काल संज्ञान में लेते हुए ऐसे लोग जो नियमों का पालन नहीं कर रहें हैं और खुद तो असावधानी बरत कर स्वयं के साथ दूसरों को खतरें में डाल रहें हैं उनके विरूद्ध सख्ती बरतने के निर्देश दिये हैं। इसमें अपर कलेक्टर सहित एसडीएम व तहसीलदार पुलिस अमलों के साथ कार्यवाही में जुटे हुए हैं।


अधिकारियों पर कलक्टर ने करा दी कार्रवाई
कलेक्टोरेट में बैठक के दौरान उस समय अधिकारी कर्मचारियों के होश उड़ गए जब कलेक्टर ने अचानक सख्त तेवर दिखाते हुए मास्क न लगाने वाले अधिकारियों पर ही जुर्माने की कार्रवाई करा दी।

बताया जा रहा है कि बैठक में कई ऐसे अधिकारी जो बगैर मास्क के पहुंचे थे, जिसे कलेक्टर रणबीर शर्मा ने गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह गलत बात है, जब हम खुद नियमों का पालन नही करेंगे तो फिर ऐसे में कैसे हम लोगों से नियमो के पालन की अपेक्षा कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, कलेक्टर ने तत्काल बगैर मास्क के पहुंचे कतिपय अधिकारियों पर जुर्माने की कार्रवाई कराते हुए उन्हें समझाइश दी कि भविष्य में वे मास्क का प्रयोग करना न भूले, क्योंकि अभी खतरा टला नही है।

COVID-19 COVID-19 virus
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned