scriptअंबिकापुर से मुस्कान किन्नर के बाद इस सीट से विद्या किन्नर ने भी खरीदा नामांकन पत्र, पहली बार हुआ ऐसा | Vidya Kinnar also purchased nomination form in this seat | Patrika News

अंबिकापुर से मुस्कान किन्नर के बाद इस सीट से विद्या किन्नर ने भी खरीदा नामांकन पत्र, पहली बार हुआ ऐसा

locationसुरजपुरPublished: Oct 31, 2018 05:22:03 pm

प्रेमनगर सीट से भाजपा के लिए नया चेहरा विजय प्रताप सिंहदेव हैं जबकि कांग्रेस की ओर से विधायक खेलसाय सिंह ही हैं प्रत्याशी

Vidya Kinnar

Vidya Kinnar

सूरजपुर. जिले की तीन विधानसभा क्षेत्रों से मंगलवार को तीसरे दिन 15 दावेदारों ने नामांकन पत्र लिया है। प्रेमनगर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में विद्या किन्नर ने भी नामांकन पत्र खरीदा। इससे पूर्व अंबिकापुर विधानसभा सीट से मुस्कान किन्नर ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडऩे का ऐलान कर प्रमुख दलों को चौंकाया था।
अब विद्या किन्नर का नाम सामने आने से यह बात क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इधर तीसरे दिन मंगलवार को भी किसी अभ्यर्थी ने अपना नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया।


जिला निर्वाचन अधिकारी केसी देवसेनापति ने बताया कि मंगलवार को प्रेमनगर से 8, भटगांव से 4 व प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से 3 लोगों ने नामांकन पत्र लिया है।
Kinnar
इसमें प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से घोषित उम्मीदवार विजय प्रताप सिंह, जोगी कांग्रेस के उम्मीदवार पंकज तिवारी सहित खेमराज सिंह, सूरजलाल रवि, देवकुमारी, विद्या बाई बघेल, विवेक प्रताप सिंह, विरेन्द्र जायसवाल, भटगांव विधानसभा क्षेत्र से रमेश गुप्ता, मधु तिवारी, यशोदा साहू, लवकुश ठाकुर तथा प्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से रामदेव जगते, भवाल साय व धनपत सिंह आदि शामिल हैं। अब तक किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।
26 अक्टूबर से अब तक जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र के लिए 49 लोगों ने नामांकन पत्र लिया है। अब तक जिले से सर्वाधिक प्रेमनगर विधानसभा क्षेत्र से 21, भटगांव से 18 व प्रतापपुर से 10 उम्मीद्वारों ने अब तक नामांकन पत्र खरीदा है।

कांग्रेस-भाजपा पर उपेक्षा का आरोप
प्रेमनगर विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प व रोचक होने के आसार हैं। जहां इस विधानसभा क्षेत्र से कई निर्दलीय उम्मीदवार मैदान-ए-जंग के लिए ताल ठोंक रहे हैं तो आज एक नया चेहरा भी सामने आया, जो क्षेत्र के लिए पहली बार होगा। इस विधानसभा क्षेत्र से आज देवनगर की विद्या किन्नर ने भी नामांकन पत्र लिया है।
नामांकन पत्र लेने के बाद उन्होंने भाजपा कांग्रेस पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चुनाव लडऩे की बात कही है। हालांकि स्थिति पूरी तरह स्पष्ट 5 नवम्बर के बाद ही होगा। जब यह तय होगा कि कौन मैदान में रह गया और कौन मैदान से बाहर हुआ।
अभी तक की जो स्थिति सामने आ रही है। इसमें साहू समाज ताल ठोंक रहा है। प्रेमनगर से कई उम्मीदवार क्षेत्रीयता के मुद्दे को लेकर मैदान में रहने की बात कर रहे हैं।


विद्या किन्नर के साथ थे ये लोग
किन्नर विद्या मौसी के नामांकन पत्र लेने के दौरान काजल, शालू, पलक, रेणुका, कुसुम, करीना, सुधा सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे। काजल, स्वीप अभियान की ब्रांड एम्बेसेडर है और मजेदार बात यह है कि उसका नाम मतदाता सूची में नहीं है।
इसके अलावे शालू का नाम भी मतदाता सूची नहीं होने की बात सामने आई है। काजल ने बताया कि इस बार उसने अपना नाम जुड़वाया है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो