scriptduplicate key : अवध मार्केट की दुकान में नकली चाबी से 1.32 लाख की चोरी | 1.32 lakh stolen from fake key in Avadh market shop Based on the foota | Patrika News

duplicate key : अवध मार्केट की दुकान में नकली चाबी से 1.32 लाख की चोरी

locationसूरतPublished: Aug 12, 2021 10:30:41 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– फुटेज के आधार पर पुलिस ने पूर्व कर्मचारी को किया गिरफ्तार

duplicate key : अवध मार्केट की दुकान में नकली चाबी से 1.32 लाख की चोरी

duplicate key : अवध मार्केट की दुकान में नकली चाबी से 1.32 लाख की चोरी

सूरत. कडोदरा रोड स्थित अवध टेक्सटाइल मार्केट में स्थित एक कपड़ा व्यापारी की दुकान का ताला नकली चाबी से खोल कर नकद 1.32 लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया हैं। हालांकि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार कुछ घंटों में मामले की गुत्थी सुलझा कर पूर्व कर्मचारी को पकडऩे का दावा किया है।
जानकारी के अनुसार चोरी अवध टैेक्सटाइल मार्केट में ग्राउन्ड फ्लोर पर स्थित इंडीयन ऐपिक नाम की साडिय़ों की दुकान में हुई। मगोब दर्शन रेसिडेंसी निवासी कपड़ा व्यापारी प्रकाश पुत्र जगदीश राठी शनिवार शाम साढ़े सात बजे दुकान बंद कर घर चले गए थे। अगले दिन रविवार को छुट्टी थी। सोमवार सुबह वे दुकान पर लौटे तो दुकान का ताला खुला हुआ था। टूटा नहीं था लेकिन किसी ने ताला खोल दिया था।
READ MORE : – Theft with duplicate key : पहले कर्मचारियों की लेते थे मदद, फिर व्यापारी बन मार्केटों में घुसे, अब जिम्मेदारों से मिलीभगत !

उन्होंने अंदर जाकर देखा तो सामान तो ठीक ठाक था। काउन्टर में रखे नकद रुपए गायब थे। उन्होंने सुरक्षाकर्मियों और मार्केट प्रंबधन को खबर की। सीसीटीवी फुटेज की जांच में शनिवार को ही दुकान बंद होने के करीब आधे घंटे बाद एक युवक चोरी करता हुआ नजर आया। उसने नकली चाबी से ताला खोला और काउन्टर से नकदी निकालने के बाद शटर गिरा कर भाग निकला। वह कुछ हड़बड़ी में था।
पुलिस ने प्रकाश की लिखित शिकायत ली और युवक की खोजबिन शुरू की। पूछताछ में पुलिस को युवक प्रकाश की ही दुकान में पूर्व में काम करने वाला युवक प्रेमसिंह राजपूत होने की आशंका हुई। पुलिस ने प्रेमसिंह की जानकारी जुटा कर गुप्त रूप से उसकी खोजबिन शुरू कर दी। मुखबिर की सूचना पर वह रुपए लेकर राजस्थान भागने की फिराक में था। उसी दौरान उसे हिरासत में ले लिया और मामला दर्ज कर उससे पूछताछ शुरू की।
सतर्क रहे व्यापारी, पत्रिका ने पहले ही चेताया था

कपडा़ बाजार में नकली चाबी का इस्तेमाल कर होने वाली चोरी के तौर तरिकों को लेकर पत्रिका ने गत २७ जुलाई को विस्तृत खबर प्रकाशित की थी। सारोली स्थित आरआरटीएम मार्केट से उठ रही चोरी की चर्चाओं के बीच कर्मचारियों, सुरक्षाकर्मियों व प्रबंधन के जरिए होने की वाली चोरी के तौर तरिकों की जानकादी विस्तार से दी थी।
——————
कपड़ा व्यापारी के साथ 44,19 लाख की धोखाधड़ी

सूरत. रिंगरोड स्थित जेडी मार्केट के कपड़ा व्यापारी के साथ 44.19 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया हैं। पुलिस के मुताबिक सहारा दरवाजा मोमाई कॉम्प्लेक्स में सनराइज ट्रेडर्स के नाम से कारोबार करने वाले शिवा वेंकटरामन व नरेश हडिय़ा ने मिल कर परवत पाटिया वाटिका टाउनशिप निवासी मनीष अग्रवाल के साथ धोखाधड़ी की।
रिंगरोड स्थित जेडी मार्केट में श्याम सिल्क मिल्स के नाम से कारोबार करने वाले मनीष को विश्वास में लेकर उन्होंने बड़े पैमाने पर कपड़ा उधार लिया। लेकिन वादे के मुताबिक उसका पैमेंट नहीं किया। इस पर पीडि़त ने सलाबतपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।
—————————-

ऑटो रिक्शा में महिला का मंगलसूत्र चोरी

सूरत. ऑटो रिक्शा गैंग ने गोड़ादरा इलाके में एक महिला के गले से उसका सोने का मंगल सूत्र चुरा लिया। जिसकी कीमत एक लाख रुपए बताई गई हैं। पुलिस के मुताबिक गोडादरा महाराणा प्रताप सोसायटी निवासी लक्ष्मी रामअन्ना मंगलवार को ऑटो रिक्शा में सवार हुई थी। उस दौरान रिक्शा में चालक के अलावा दो महिलाएं पहले से सवार थी। उन्होंने उसका ध्यान भटका कर मंगलसूत्र चुराया। उसके बाद आधे रास्ते में उसे मारुतिचौक पर उतार कर फरार हो गए।
————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो