script

SURAT NEWS : यू-ट्यूब वीडियो देख कर कमाई के चक्कर में लगी 1.49 लाख की चपत

locationसूरतPublished: May 19, 2023 09:23:52 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– पीडि़त छात्र ने वराछा थाने में दर्ज करवाया साइबर ठगी का मामला

SURAT NEWS : यू-ट्यूब वीडियो देख कर कमाई के चक्कर में लगी 1.49 लाख की चपत

SURAT NEWS : यू-ट्यूब वीडियो देख कर कमाई के चक्कर में लगी 1.49 लाख की चपत

सूरत. यू ट्युब पर वीडियो देख कर पार्ट टाइम कमाई करने का झांसा देकर साइबर ठगों ने एक छात्र को 1.49 लाख रुपए की चपत लगा ली। पीडि़त छात्र ने वराछा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है।
पुलिस के मुताबिक लंबे हनुमान रोड लक्ष्मीनगर निवासी मोविन कुकडिया (23) के साथ ठगी हुई। बीटेक के छात्र मोविन के मोबाइल पर गत 10 मई को अज्ञात नम्बर से निशा नामक एक महिला का कॉल आया।
महिला ने अपनी पहचान चेग रिक्रूटमेंट ऑफिसर के रूप में दी। उसने मोविन से कहा कि वह यू-ट्यूब प्रतिदिन कुछ समय वीडियो देख कर पार्ट टाइम 2 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक कमा सकता है।
मोविन इसके लिए तैयार हुआ तो उसने लिंक भेज कर उसका रजिस्ट्रेशन करवाया। उसके बैंक खाते समेत सभी जानकारी ले ली। उसके बाद उसने कुछ वीडियो लिंक भेज कर उन्हें देखने और लाइक व सब्सक्राइब करने तथा स्क्रीन शॉट भेजने का टास्क दिया। टास्क पूरा करने पर मोविन के अकाउन्ट में रुपए आने शुरू हो गए। उसके बाद युवती ने और अधिक कमाई करने का लालच देकर सिक्युरिटी डिपोजिट के तौर पर मोविन से अलग अलग बैंक खातों में रुपए जमा करवाए।
मोविन से करीब 1.49 लाख रुपए ऐंठने के बाद उसने फोन पर जवाब देना बंद कर दिया। मोविन ने उसके नम्बर पर संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इस पर मोविन ने वराछा थाने में लिखित शिकायत दी। जिसके आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया।
————————

ट्रेंडिंग वीडियो