scriptप्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री से दस दिन में एक करोड़ की कमाई | 10 million earnings from the sale of platform tickets | Patrika News

प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री से दस दिन में एक करोड़ की कमाई

locationसूरतPublished: Nov 14, 2018 10:20:59 pm

दीपावली अवकाश को लेकर ट्रेनों में जगह मिलना काफी मुश्किल हो रहा है, लेकिन रेलवे की आय में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले दस दिन में सूरत स्टेशन ने केवल प्लेटफॉर्म टिकटों से एक करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की।

10 million earnings from the sale of platform tickets

10 million earnings from the sale of platform tickets

सूरत।दीपावली अवकाश को लेकर ट्रेनों में जगह मिलना काफी मुश्किल हो रहा है, लेकिन रेलवे की आय में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पिछले दस दिन में सूरत स्टेशन ने केवल प्लेटफॉर्म टिकटों से एक करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की।

सीओटीवीएम से सामान्य दिनों के मुकाबले सीजन में जनरल तथा प्लेटफॉर्म टिकट लेने वालों की संख्या बढ़ गई है।सूरत स्टेशन पर पिछले दस दिन से यात्रियों की भीड़ बढ़ गई है। मुम्बई, अहमदाबाद और सूरत से शुरू होने वाली लम्बी दूरी की लगभग सभी गाडिय़ां चार महीने पहले फुल हो चुकी हैं। ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है। स्टेशन परिसर में प्लेटफॉर्म टिकट लेकर आने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़ गई है। कन्फर्म टिकट नहीं मिलने वाले यात्री बड़ी संख्या में जनरल टिकट लेकर उत्तर भारत की ओर जाने वाली ट्रेनों में सफर करते हैं।

सुरक्षित ट्रेन में चढऩे के लिए यात्री दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ स्टेशन पहुंच रहे हैं। सूरत तथा उधना स्टेशन पर इन दिनों करंट टिकट खिडक़ी पर यात्रियों की लम्बी कतार लग रही है। यह कतार इतनी लम्बी होती है कि एक यात्री का नम्बर आने में 45 मिनट से एक घंटे तक लग जाता है।

सूरत स्टेशन की करंट टिकट बुकिंग खिडक़ी तथा सीओटीवीएम से 21 से ३१ अक्टूबर के बीच एक लाख नौ हजार 775 यात्रियों ने प्लेटफॉर्म टिकट खरीदा, जिससे एक करोड़ 97 हजार 750 रुपए की आय हुई। सूरत स्टेशन पर आम दिनों में 35 से 38 हजार टिकट बेचे जाते हैं। अवकाश में यह संख्या बढक़र 55 से 60 हजार तक पहुंच जाती है। अधिकारियों ने संभावना जताई है कि आगामी दो-तीन दिन में रेलवे की आय और बढ़ेगी।

सूरत स्टेशन से प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री


तारीख टिकट रुपए
३१ अक्टूूबर १०,१९० १,०१,९००
३० अक्टूबर ९,५१२ ९५,१२०
२९ अक्टूबर १०,७५६ १,०७,५६०
२८ अक्टूबर ११,१३८ १,११,३८०
२७ अक्टूबर १०,२२० १,०२,२००
२६ अक्टूबर ९,४९१ ९४,९१०
2५ अक्टूबर १०,२३१ १,०२,३१०

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो