smc election : शांतीपूर्ण मतदान के लिए 10 हजार जवान तैनात

- 240 संवेदनशील व 50 अति संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम
- Special security arrangements at 240 sensitive and 50 highly sensitive polling stations

By: Dinesh M Trivedi

Published: 21 Feb 2021, 09:33 AM IST

सूरत. साठ लाख से अधिक आबादी वाले सूरत शहर में रविवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान के लिए पुलिस व सुरक्षाबलों ने कमर कस ली है। पुलिसकर्मियों समेत करीब दस हजार सुरक्षा बलों को विभिन्न मतदान केन्द्रों पर तैनात किया गया है। 240 संवेदनशील व 50 अति संवेदनशील मतदानकेन्द्रों पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए शनिवार को शहर पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने बताया कि 3 अतिरिक्त पुलिस आयुक्त स्तर के अधिकारियों के मार्गदर्शन में सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है। शहर के सभी 822 मतदान केन्द्रों को अलग अलग हिस्सों में बांट कर उच्चअधिकारियों के नेतृत्व में जिम्मेदारियां तय की गई है।

smc election : शांतीपूर्ण मतदान के लिए 10 हजार जवान तैनात

इसके अलावा 106 सेक्टर मोबाइल व 27 क्युआरटी वाहनों को भी व्यवस्था की गई है। इसके अलावा शहर की सभी चेक पोस्ट पर वाहन तलाशी की जा रही है। सभी संवेदशील बूथों पर सीनीयर अधिकारियों की देखरेख होगी। लोगों को भयमुक्त करने के लिए पुलिस फ्लैगमार्च किया जा रहा है। मतदान के प्रति जागरुकता के लिए मोहल्ला मिटिंग भी होगी। चुनावी आचार संहिता का पालन तथा कोविड गाइडलाइन के लिए सुरक्षा बलों को विशेष निर्देश दिए गए है। मास्क सेनेटाइजर भी उपलब्ध करवाए गए है।

2323 हथियार जमा किए

तोमर ने बताया कि मनपा के चुनाव के चलते पुलिस अब तक दो हजार 323 हथियार जब्त किए गए है। 73 वांछित आरोपियों को पकड़ा गया है। 74 को तड़ीपार व 71 के खिलाफ पासा के तहत कार्रवाई की गई है। 587 छापे मार कर शराब माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कुल मिला कर 9 हजार 582 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


फेक्ट फाइल
3 अतिरिक्त पुलिस आयुक्त
8 पुलिस उपायुक्त
20 सहायक पुलिस आयुक्त
59 पुलिस निरीक्षक
2 कंपनी अर्ध सैनिक बल
5 कंपनी रिजर्व पुलिस बल
3841 होमगार्ड जवान
4500 पुलिसकर्मी

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned