वापी में कोरोना के 12 नए मामले आए सामने

रविवार को जिले में 23 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव


On Sunday, 23 people reported positive in the district

By: Sunil Mishra

Updated: 06 Jul 2020, 01:16 AM IST

वापी. वापी समेत पूरे वलसाड जिले में कोरोना की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को भी जिले में 23 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिसमें से 12 मरीज वापी के हैं। कोरोना को मात देने वाले पांच लोगों को रविवार को छुट्टी भी दी गई।
रविवार को सामने आए कोरोना मामले में वलसाड के नौ, पारडी के दो और वापी के 12 मामले शामिल हैं। इसमें से आठ महिलाएं हैं। वापी के चला स्थित सताधार सोसायटी से चार लोग पॉजिटिव पाए गए। इससे पहले भी यहां से कई लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। पूरे जिले में रविवार तक कोरोना से पॉजिटिव लोगों की संख्या 226 थी। इसमें से वापी के 118 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। वापी तहसील में तीन लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। वापी के बाद वलसाड तहसील में सबसे ज्यादा 57 मरीज मिले हैं। जिसमें से 19 ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

बाहर से मजदूर बुलाना पड़ा महंगा, बहुत सारे निकले Coronavirus पॉजिटिव, हर काम में सावधानी जरूरी

स्वास्थ्य विभाग के फूले हाथ पांव
वापी में जिस तेजी से कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है उससे प्रशासन के साथ साथ स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं। इसके परिणाम स्वरुप स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर कोरोना से बचाव के निर्देशों के पालन करवाने का अभियान शुरू किया है। रविवार को पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी सड़कों पर लोगों के मास्क की जांच में जुड़े। कई जगहों पर पुलिस प्वाइंट बनाकर मास्क न पहनने वालों को पकड़कर जुर्माना वसूल किया जा रहा है। रविवार शाम को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिल पटेल ने वापी पहुंचकर इसकी जानकारी भी ली। डॉ. पटेल ने बताया कि वापी में कोरोना के केस बढऩे के कारण विभिन्न विस्तारों में घर-घर पहुंचकर सर्वे करने और जागरुक करने के कार्य में कई टीमें लगाई गई हैं। उन्होंने कहा कि वापी निवासी दस से 12 लोगों की रोजाना जांच की जा रही है। रविवार को मास्क न पहनने वालों से करीब 80 हजार रुपए तक का जुर्माना वसूलने की जानकारी देते हुए उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेन्सिंग और सेनेटाइजर के उपयोग समेत सभी निर्देशों के पालन की सलाह दी।

दो बजे तक ही खुला रहेगा होलसेल बाजार
वलसाड. कोरोना के बढ़ते मामले के कारण छीपवाड़ स्थित होलसेल बाजार ६ से 12 जुलाई तक दोपहर दो बजे तक ही खुला रहेगा। कोरोना बढऩे से चिंतित होलसेल व्यापारी मंडल ने कलक्टर को लिखित में इस निर्णय की जानकारी दे दी है। लोगों को भी खरीदारी के लिए दो बजे तक ही बाजार में आने की अपील की है। व्यापारियों ने बाजार में माल लेकर आने वाले ट्रकों को भी दो बजे के बाद ही मार्केट में आने को कहा है। व्यापारी मंडल प्रमुख समीर भाई ने बताया कि इस बाजार में आसपास के गांव के हजारों लोग खरीदारी करने आते हैं। इससे संक्रमण की आशंका रहती है। इसे देखते हुए व्यापारी मंडल ने यह निर्णय किया है। कलक्टर ने भी व्यापारियों के इस निर्णय को सराहा है। कोरोना के संक्रमण के साथ ही नपा और पुलिस की कार्रवाई के डर से लोग मास्क पहनने समेत सभी सूचनाओं का पालन कर रहे हैं।

Corona virus
Sunil Mishra Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned