BRIBE : गाड़ी जब्त करने की धमकी देकर मांगी 12 हजार की रिश्वत

- रंगे हाथों पकड़ाए घूसखोर...
- चार हजार रुपए लेते हुए जहांगीरपुरा थाने के एएसआई समेत तीन को एसीबी ने पकड़ा

- Bribery caught red-handed ...
- ACB caught three including ASI of Jahangirpura police station taking 4000 rupees

By: Dinesh M Trivedi

Published: 18 Dec 2020, 10:15 AM IST

सूरत. वाहन चैकिंग के दौरान एक किराना व्यापारी की गाड़ी जब्त करने की धमकी देकर उससे 12 हजार रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जहांगीरपुरा थाने के एक सहायक पुलिस उप निरीक्षक समेत तीन जनों को रंगे हाथों पकड़ा है।

ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक, पीडि़त व्यापारी सूरत जिले के अलग-अलग गांवों में अपनी वैन से किराना सामान की आपूर्ति करता है। गत 14 दिसम्बर को वह सामान लेकर वरियाव रेलवे फाटक से शेरड़ी गांव की ओर जा रहा था।

उस दौरान वाहन चैकिंग के बहाने जहांगीरपुरा थाने के सहायक पुलिस उप निरीक्षक ओलपाड़ शेरड़ी गांव निवासी जयेश पटेल (48) व उनके साथ मौजूद दो ऑटो रिक्शा चालकों कोसाड़ आवास निवासी इकराम पटेल (26) व इकबाल पटेल (44) ने रोका। उन्होंने वाहन जब्त करने की धमकी देकर कार्रवाई नहीं करने के एवज में 12 हजार रुपए की मांग की।

जिसमें से आठ हजार रुपए तो उन्होंने उसी समय ले लिए। शेष चार हजार रुपए बाद में पहुंचाने के लिए कहा। इस पर पीडि़त ने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो का संपर्क किया और शिकायत दर्ज करवाई। ब्यूरोकर्मियों ने उन्हें रंगे हाथों पकडऩे के लिए जाल बिछाया। पीडि़त के फोन से संपर्क करने पर उन्होंने उसे गुरुवार को रुपए ईकराम को पहुंचाने के लिए कहा।

ब्यूरोकर्मियों ने फोन पर हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग की। वरियाव रेलवे फाटक के पास ही इकराम को 4 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा फिर मुख्य आरोपी जयेश व इकबाल को भी गिरफ्तार कर लिया।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned