फॉरेक्स मार्केट में निवेश का झांसा देकर मित्र व उसके परिवार से 13.75 लाख की ठगी


- रांदेर पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

By: Dinesh M Trivedi

Published: 09 Jun 2021, 10:23 AM IST

सूरत. ट्रेवेल एजेन्ट व उसके रिश्तेदारों को फॉरेक्स ट्रेडिंग में निवेश का झांसा देकर उसके मित्र द्वारा 13.75 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीडि़त की शिकायत पर रांदेर पुलिस ने मामला दर्ज किया है।
पुलिस के मुताबिक रांदेर आवकार सोसायटी निवासी भरत मि ी ने अडाजण भगवान पार्क सोसाइटी निवासी नेहुल टेलर व उसके रिश्तेदारों के साथ ठगी की। 20 मार्च 2018 को भरत मिस्त्री ने उसे बताया कि वह श्री सिक्योरिटी के नाम से काम कर रहा है। वह फोरेक्स ट्रेडिंग करता है, इसमें अच्छा मुनाफा मिलता है।

उसने एक साल के लिए 3 लाख रुपए उधार मांगे और अच्छे रिटर्न के साथ समय पर लौटाने का वादा भी किया। पीडि़त ने उसे अपनी बचत में से 2.25 लाख रुपए दिए। भरत ने एक साल में रूपए चुकाने का वादा कर एडवांस चेक दिया और नोटरी भी करके दी। भरत को और जरुरत पडऩे पर नेहुल की मां से 1.50 लाख रुपए, मामा से 4 लाख रुपए मामा के मित्र से 3.50 लाख रुपए इस तरह से कुल मिलाकर 13.75 लाख रुपए लिए थे।

जब आरोपी पैसे नहीं चुका रहा था तो शिकायतकर्ता ने दिया हुआ चेक बैंक में डाला लेकिन वो रिटर्न हो गया। वहीं नेहुल को पता चला कि भरत ने श्री सिक्युरिटी की अलग अलग स्कीमें बता कर अन्य दस लोगों को भी उसमें निवेश करवाया और उनसे भी रुपए लिए हैं। इस पर उसने पुलिस में लिखित शिकायत दी।

दुनिया छोडक़र जा रहा हूँ

नेहुल ने बताया कि चेक रिटर्न आने के बाद भरत ने उसे 2 जनवरी 2020 को मैसेज भेजा था। उसमें लिखा था पेमेंट का बंदोबस्त नहीं हो पाया है। तुम्हारी तकलीफ के कारण दुनिया छोडक़र जा रहा हूँ। शिकायतकर्ता ने बताया कि इसके बाद से भरत उसे कभी नहीं मिला। वह उसके घर पर भी गया लेकिन उसके परिजन भी उसके बारे में कोई ठीक जवाब नहीं दे रहे हैं।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned