तापी में 13 दिन की बच्ची हुई संक्रमित

बच्ची को बुखार होने पर उसे 10 जून को व्यारा की जनक अस्पताल में भर्ती किया था, जहां से उसे सिविल अस्पताल सूरत भेजा गया

By: विनीत शर्मा

Published: 14 Jun 2020, 05:51 PM IST

बारडोली. तापी जिला की व्यारा तहसील के कपूरा गांव में 13 दिन की बच्ची को कोरोना की पुष्टि हुई। बच्ची को सूरत के न्यू सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया।

मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हर्षद पटेल ने बताया कि तापी जिला की व्यारा तहसील के कपूरा गांव के पटेल फलिया निवासी एक महिला ने गत 26 मई को एक बच्ची को जन्म दिया था। उसको 28 मई को अस्पताल से छुट्टी दी गई थी। बाद में बच्ची को बुखार होने पर उसे 10 जून को व्यारा की जनक अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां से उसे उपचार के लिए सूरत के स्मिमेर अस्पताल और वहाँ से न्यू सिविल अस्पताल में रेफर किया गया, जहां पर 12 जून को कोरोना के सैंपल लिए जाने गए।

शनिवार को उनको कोरोना होने की पुष्टि की गई। फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव के पटेल फलिया के 34 घरों के 220 लोगों को कंटेनमेंट जोन में रखा गया। कपूरा गांव के हाईस्कूल फलिया के 82 घर, गेट फलिया में 45 घर, नहर फलिया में 33 घर समेत कुल 160 घरों की 651 आबादी को बफर जोन में रखा गया है।

जिले में 14 नए मामले

सूरत जिले में शनिवार को 14 नए मामले सामने आए। अबतक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 231 तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा जिले के कामरेज तहसील में अबतक 53 लोग संक्रमित हुए हैं। जानकारी के अनुसार सूरत जिले में दिनबदिन कोरोना के केसों की संख्या बढ़ रही है। अनलॉक के बाद से लगातार कोरोना संक्रमित बढ़ रहे हैं। शनिवार को जिले के चौर्यासी तहसील में चार पुरुष, ओलपाड तहसील में एक महिला और तीन पुरुष समेत चार, कामरेज में एक महिला और चार पुरुष समेत पांच और मांगरोल में एक पुरुष कोरोना पॉजि़टिव पाये गए। जिल मे शनिवार को कुल छह व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौटी। अबतक कुल 123 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

विनीत शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned