पर्युषण पर्व पर 150 सामायिक

पर्युषण पर्व पर 150 सामायिक

Sunil Mishra | Publish: Sep, 09 2018 08:23:56 PM (IST) Surat, Gujarat, India

वापी तेरापंथ समाज पर्युषण पर्व को उत्साह के साथ मना रहा है


वापी. अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के तत्वावधान में वापी युवक परिषद द्वारा अभिनव सामायिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें लगभग 150 सामायिक हुई। उपासिका बहनों की उपस्थिति में वापी तेरापंथ समाज में पर्युषण पर्व को उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस सामायिक कार्यक्रम के दौरान सभा अध्यक्ष रमेश कोठारी, तेयुप अध्यक्ष संजय भंडारी, महिला मंडल अध्यक्ष संगीता महनोत एवं टीम के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

 

patrika

ज्ञानशाला के बच्चों ने निकाली रैली
जैन समाज के बच्चों में संस्कार और अनुशासन के लिए चलने वाली ज्ञानशाला का रविवार को स्थापना दिवस होने पर एक रैली भी निकाली गई। इसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थियों और शिक्षिकाओं की उपस्थिति देखी गई। रैली तेरापंथ से शुरू हुई और जैन देरासर से होते हुए पुन: तेरापंथ भवन पर पहुंचकर संपन्न हुई। बताया गया कि आचार्य तुलसी की इच्छा के अनुरूप जैन समाज के बच्चों को संस्कारित बनाने के लिए विभिन्न शहरों में ज्ञानशाला की स्थापना की गई है। इस ज्ञानशाला का रविवार को स्थापना दिवस होने पर बच्चों के साथ रैली निकाली गई जिसमें शामिल बच्चों ने जीवदया और संस्कारों का संदेश दिया।

 

नपा और ग्रामीण विस्तार में पानी योजना के लिए ग्रांट की मांग
वापी. राज्य के पानी पूरवठा मंत्री कुंवरजी बावलिया रविवार को समाज के कार्यक्रम में शामिल होने वलसाड आए थे। इस दौरान वापी नगर पालिका पार्षद खंडू पटेल और जिला पंचायत सदस्य भाविक पटेल ने उनसे भेंट कर नपा और वापी तहसील के गांवों में पानी योजना के लिए ग्रांट आवंटन के लिए ज्ञापन दिया।
मंत्री से मिलकर बताया गया है कि वापी तहसील में शामिल 24 गांव में पानी की किल्लत दूर करने के लिए योजना बनाने की आवश्यकता है। गांवों में पीने के पानी की समस्या दूर करने के लिए उनसे 30 करोड़ रुपए ग्रान्ट देने का अनुरोध किया गया। वहीं नगरपालिका के 11 वार्ड में भी सभी वार्ड में पर्याप्त पानी पहुंचाने के लिए डुंगरा में फिल्टरेशन प्लांट बनाने की कोशिश की जानकारी देते हुए ग्रान्ट जारी करने की मांग की गई है। इससे लोगों को पानी की कमी से छुटकारा मिल सके।

Ad Block is Banned