BRIBE: सीवरेज लाइन जोडऩे के लिए मांगे 15 हजार...

- सहायक अभियंता रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

- Assistant Engineers arrested red-handed taking bribe

By: Dinesh M Trivedi

Published: 05 Mar 2021, 10:44 AM IST

सूरत. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक अपार्टमेंट की सीवरेज लाइन जोडऩे के लिए पन्द्रह हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए मनपा की रांदेर जोन के सहायक अभियंता को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक, जहांगीरपुरा क्षेत्र में स्थित 120 फ्लैट्स के अपार्टमेंट में बिल्डर ने प्लम्बिंग और सीवरेज लाइन का काम पीडित ठेकेदार को सौंपा था।

ठेकेदार ने सीवरेज लाइन जोडऩे के लिए महानगर पालिका की रांदेर जोन में स्थित ड्रेनेज विभाग में अर्जी की थी। इस पर ड्रेनेज विभाग के सहायक अभियंता जिग्नेश मोदी ने ठेकेदार को उसका काम करने के लिए प्रति फ्लैट 150 रुपए के हिसाब से कुल 18 हजार रिश्वत की मांग की। बातचीत करने पर वह पन्द्रह हजार रुपए में उसका काम करने के लिए तैयार हो गया, लेकिन पीडि़त रिश्वत नहीं देना चाहते थे।

इसलिए उन्होंने भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में शिकायत दर्ज करवाई। ब्यूरोकर्मियों ने गुरुवार को रांदेर जोन कार्यालय में जाल बिछाया और पीडि़त और आरोपी के बीच की बातचीत रिकॉर्ड करने के बाद रिश्वत लेते हुए मोदी को रंगे हाथों पकड़ लिया।
उल्लेखनीय है कि एक तरफ तो सरकार स्वच्छता का अलख जगाने और शौचालय निर्माण पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। दूसरी तरफ, लोगों को स्वच्छता रखने वाले लोगों से सरकारी कर्मचारी रिश्वत मांग रहे हैं।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned