scriptक्रेडिट कार्ड बंद करवाने के चक्कर में प्लम्बर के खाते से 2.30 लाख पार | 2.30 lakh crossed from plumber's account to close credit card | Patrika News

क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के चक्कर में प्लम्बर के खाते से 2.30 लाख पार

locationसूरतPublished: Aug 02, 2021 01:07:50 am

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

– एसबीआई के कस्टमर केयर में कॉल किया, उसके बाद दूसरे नम्बर से कॉल आया
# न्यू बॉम्बे मार्केट में रांदेर पीपल्स को-ऑपरेटिव बैंक का स्थानान्तरण

क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के चक्कर में प्लम्बर के खाते से 2.30 लाख पार

क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के चक्कर में प्लम्बर के खाते से 2.30 लाख पार

सूरत. क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के चक्कर में डिंडोली क्षेत्र के एक प्लम्बर के खाते से साइबर ठगों ने 2.30 लाख रुपए पार कर दिए। पीडि़त की शिकायत पर डिंडोली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की हैं। जानकारी के अनुसार डिंडोली निवासी उमेश पुत्र सेतवान यादव के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के क्रेडिट कार्ड के जरिए उसके खाते से 3 हजार 500 रुपए कट गए थे।
उसने 30 जून को अपना कार्ड बंद करवाने के लिए कार्ड पर नजर आ रहे कस्टमर केयर नम्बर पर कॉल किया। दोनों अलग-अलग नम्बरों पर कोशिश की, लेकिन नम्बर व्यस्त मिले। कुछ समय बाद उसके पास कॉल आया और फोन करने वाले अपनी पहचान कस्टमर केयर अधिकारी के रूप में दी। उमेश ने अपनी समस्या बताई और कार्ड बंद करवाने के लिए रिक्वेस्ट दी।
इस पर उसने उमेश को एप डाउनलोड करने के लिए कहा और ओटीपी ले लिया। उसके बाद कहा कि दो हजार रुपए आपके खाते में रिटर्न हो जाएंगे। अगले दिन फिर उसका कॉल आया और कार्ड बंद करवाने की प्रोसेस के बहाने विश्वास में लिया। दो दिनों में उसके बैंक खाते से 2.30 लाख रुपए पार कर दिए। बैंक खाते से अलग-अलग ट्रांजेक्शन के जरिए रुपए निकलने की जानकारी होने पर उमेश ने थाने में लिखित शिकायत दी। जिसकी पड़ताल के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।
——————————–
न्यू बॉम्बे मार्केट में रांदेर पीपल्स को-ऑपरेटिव बैंक का स्थानान्तरण

सूरत. आजादी से पूर्व 1923 में शुरू हुई रांदेर पीपल्स को-ऑपरेटिव बैंक के 99 वर्ष पूर्ण होने के साथ ही रविवार को बैंक की रिंग रोड शाखा का न्यू बॉम्बे मार्केट में स्थानान्तरण होगा। सांसद व भाजपा प्रदेश प्रमुख सीआर पाटिल द्वारा रविवार को सुबह दस बजे नए भवन का उद्घाटन किया जाएगा। इस मौके पर कमलेश सेलर ने बताया कि गुलामी के दौर में बैंक की शुरुआत आम लोगों को सूदखोर साहूकारों से बचाने के लिए की गई थी और बैंक सेवा कार्य को निरंतर करता आ रहा हैं। बैंक सौ वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं।
————————–
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो