scriptसूरत में झमाझम, वराछा-रांदेर में ढाई इंच बारिश | 2.5-inch rain in Varachha-Rander | Patrika News

सूरत में झमाझम, वराछा-रांदेर में ढाई इंच बारिश

locationसूरतPublished: Jun 24, 2018 09:00:43 pm

अकेला उधना जोन सूखा रहा, 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

patrika photo

सूरत में झमाझम, वराछा-रांदेर में ढाई इंच बारिश

सूरत. मानसून की दस्तक के बाद रविवार को लगातार दूसरे दिन झमाझम बारिश ने सूरत शहर में माहौल खुशनुमा कर दिया। सबसे अधिक ढाई इंच बारिश वराछा और रांदेर जोन में दर्ज की गई, जबिक उधना जोन सूखा रहा। सेंट्रल जोन में दो इंच बारिश से सडक़ों पर पानी भर गया। रविवार की छुट्टी पर लोगों ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया। शाम को सैर-सपाटे वाले स्थलों पर खासी भीड़ रही। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

सूरत में कई दिनों की तेज गर्मी और उमस के बाद शनिवार सुबह मौसम अचानक बदला था, जब तेज बौछारों के साथ मानसून ने अपने आगमन की मुनादी कर दी थी। शनिवार को दिनभर आसमान में बादल छाए रहे, जो रविवार तडक़े झमाझम बरसे। सुबह जब शहर जागा तो चारों तरफ रिमझिम की झड़ी लगी हुई थी। सुबह आठ बजे बारिश कुछ देर के लिए थमी। बाद में फिर तेज बौछारों का दौर शुरू हो गया, जो साढ़े दस बजे तक जारी रहा। सूरत मनपा के फ्लड कंट्रोल विभाग के मुताबिक पिछले चौबीस घंटों में सूरत में ढाई इंच बारिश दर्ज की गई। रविवार तडक़े से सुबह ग्यारह बजे तक शहर के वराछा, रांदेर, कोट क्षेत्र, कतारगाम, अठवा और लिंबायत जोन में अच्छी बारिश हुई। उधना जोन के अलावा सभी क्षेत्रों में बारिश दर्ज की गई। तेज बारिश के कारण कोट क्षेत्र, वराछा और कतारगाम क्षेत्र में सडक़ों पर पानी भर गया। लगातार दूसरे दिन अच्छी बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली। रविवार की छुट्टी पर कई लोग बारिश में परिवार के साथ घूमने गौरवपथ और डूमस की ओर निकल पड़े। हालांकि दोपहर बाद बारिश थम गई। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। बीच में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई।

एनडीआरएफ की टीम को किया सतर्क


मौसम विभाग की तरफ से अगले 48 घंटे में दक्षिण गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए प्रशासन अलर्ट हो गया है। राज्य सरकार की ओर से सौराष्ट्र, अहमदाबाद और सूरत में एनडीआरएफ की टीमों को सतर्क कर दिया गया है। सूरत में एनडीआरएफ की एक टीम स्टैण्डबाय रखी गई है।
कहां कितनी बारिश


जोन बारिश (एमएम)
सेंट्रल 46
वराछा 62
रांदेर 65
कतारगाम 32
उधना 00
लिंबायत 20
अठवा 10

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो