हीरा उद्योग में 20 दिन का वेकेशन 15 से

Mukesh Sharma

Publish: Oct, 13 2017 05:20:12 (IST)

Surat, Gujarat, India
हीरा उद्योग में 20 दिन का वेकेशन 15 से

मंदी से जूझ रहे हीरा उद्योग में दिवाली वेकेशन 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा और 10 नवंबर तक रहेगा। वैसे कारखाने 6 नवंबर से खुलने शुरू हो जाएंगे। बताया जा

और लम्बा खींच सकते हैं छोटे उद्यमी
सूरत।मंदी से जूझ रहे हीरा उद्योग में दिवाली वेकेशन 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा और 10 नवंबर तक रहेगा। वैसे कारखाने 6 नवंबर से खुलने शुरू हो जाएंगे। बताया जा रहा है कि मंदी से परेशान छोटे हीरा उद्यमी वेकेशन लंबा खींच सकते हैं।

सूरत के हीरा उद्योग में काम करने वाले ज्यादातर श्रमिक उत्तर गुजरात के हैं। दिवाली और गर्मी के वेकेशन में वह मूल निवास स्थल चले जाते हैं। इस बार हीरा उद्योग में दिवाली वेकेशन 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा। जीएसटी के कारण हीरा उद्यमी परेशान हैं। घरेलू और विदेशी बाजार में हीरों की डिमांड नहीं होने से मंदी का माहौल है। खासकर छोटे हीरा उद्यमियों के लिए ज्यादा परेशानी है।

बताया जा रहा है कि ज्यादातर कारखाने 15 अक्टूबर से बंद होने लगेंगे और 18 अक्टूबर तक सभी कारखाने बंद हो जाएंगे। वेकेशन के बाद कारखाने 6 नवंबर से खुलने लगेंगे। सूरत डायमंड एसोसिएशन के प्रमुख बाबू गुजराती ने बताया कि हीरा उद्योग में दिवाली वेकेशन लगभग 20 दिन का होगा। कारखाने 6 से 10 नवंबर तक खुलने के आसार हैं।

कागज के टुकड़े थमाकर ३७ हजार ठगे

सचिन जीआईडीसी क्षेत्र में एक युवक को दो लाख रुपए होने का झांसा देकर कागज के टुकड़ों का बंडल थमाने वाले दो जनों को सात दिन बाद पकड़ लिया गया। पुलिस के मुताबिक नवागांव ङ्क्षडडोली निवासी योगेश पाटिल और वलसाड मोगरावाडी निवासी सतनाम उर्फ पप्पूसिंह रावत ने तलंगपुर रोड पर शिवनगर चाल निवासी देवमूरत निशाद के साथ ठगी की थी। पिछली ३ अक्टूबर को देवमूरत ३७ हजार ५०० रुपए जमा करवाने जीआईडीसी रोड नम्बर ६ की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया शाखा गया था।

बैंक के बाहर दोनों झांसा देकर उससे ३७ हजार ५०० रुपए लेकर रफूचक्कर हो गए थे। मंगलवार को दोनों फिर बैंक के निकट नजर आए तो देवमूरत ने पुलिस को खबर की। पुलिस ने मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned