शौचालय निर्माण का ठेका दिलवाने के नाम पर २० लाख की ठगी

- हीरा व्यापारी ने दो जनों के खिलाफ वराछा थाने में दर्ज करवाई प्राथमिकी

By: Dinesh M Trivedi

Published: 04 Apr 2019, 10:18 PM IST

सूरत. एक हीरा व्यापारी को तापी जिले में शौचालय बनाने का सरकारी ठेका दिलवाने के बहाने २० लाख रुपए की ठगी करने के आरोप में वराछा पुलिस ने दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के मुताबिक अहमदाबाद सुभाष ब्रिज शिलालेख अपार्टमेंट निवासी रमेश पटनी, विजलपोर अल्कापुरी सोसायटी निवासी राजेश सोनवणे ने मिल कर कतारगाम लक्ष्मीधाम सोसायटी निवासी हीरा व्यापारी सुरेश माणिया के साथ ठगी की। २०१७ में वराछा मीनी बाजार में सुरेश की राजेश से मुलाकात हुई। राजेश ने अपनी पहचान अखिल भारतीय कांग्रेस संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में दी। उसने बताया कि फिलहाल सरकारी ठेके पर शौचालय बनाने का काम बडे पैमाने पर चल रहा है। गांधीनगर में उनके एक परिचित अधिकारी रमेश पटनी है जो उन्हें भी काम दिला सकते है। उन्होंने नवसारी में शौचालय निर्माण की कुछ साइटें भी दिखाई।

फिर पटनी से मुलाकात करवाई। फिर दोनों ने ठेका दिलवाने के बहाने २० लाख रुपए ले लिए। लेकिन उन्हें कोई ऑर्डर नहीं मिला। तीन चार महीने बाद उन्होंने तापी जिले के कुकर मुत्ता में शौचालय निर्माण का २०१४ के पुराने ऑर्डर की कापी दी। जब पीडि़त को उन पर शक हुआ और उसने अपने रुपए वापस मांगे तो उसे चेक दिए। जो बैंक से रिटर्न हो गए। दुबारा रुपए मांगने पर उन्होंने रुपए लौटाने से साफ इनकार कर दिया।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned