फोन पर इनाम का झांसा देकर बैंक खाते से २० हजार किए पार

फोन पर इनाम का झांसा देकर बैंक खाते से २० हजार किए पार

Dinesh M.Trivedi | Publish: Dec, 08 2018 09:50:45 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

सूरत में साइबर चोरों की दहशत

सूरत. कपड़ा व्यापारी को फोन पर बीस हजार रुपए का इनाम लगने का झांसा देकर एक जने ने उसके बैंक खाते से २० हजार रुपए पार कर दिए। इस संबंध में पीडि़त की शिकायत पर सलाबतपुरा पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक डुंभाल वृंदावन रो हाउस निवासी अतुल माली की रिंग रोड स्थित सांई आशाराम मार्केट में कपड़े की दुकान है। गत ४ दिसम्बर की शाम अतुल के मोबाइल पर कॉल आया और फोन करने वाले ने बताया कि उसे २० हजार रुपए इनाम लगा है। फोन पर उसने एक लिंक भेज कर उसे फॉलो करने के लिए कहा। अतुल ने उस पर भरोसा कर उसके बताए गए निर्देशों का पालन किया तो भीम एप्लीकेशन के जरिए उसके आइसीआइसीआइ बैंक खाते से २० हजार रुपए निकल गए। शुक्रवार रात अतुल ने सलाबतपुरा थाने में घटना की प्राथमिकी दर्ज करवाई।


युवक के ऑनलाइन खाते से ३४ हजार पार


इसी तरह एक अन्य मामले में हैकर ने युवक के बैंक खाते से ३४ हजार रुपए पार कर दिए। पुलिस के मुताबिक जहांगीरपुरा सुलेखन बिल्ंिडग निवासी जैनिश पुत्र राजेश पंचाल का उधना स्थित ओरियंटल बैंक में ऑनलाइन खाता है। गत २३ नवम्बर को बैंक में अपनी पासबुक अपटेड करवाने गया तो खाते में ३४ हजार रुपए कम मिले। १५ नवम्बर के बाद किसी ने उसका बैंक खाता हैक कर रुपए निकाल लिए। बैंक से इस बारे में जानकारी मिलने पर उसने सलाबतपुरा थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई।


रघुकुल से फरार हुई पार्टी के खिलाफ ११ लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज


सूरत. रघुकुल मार्केट से फरार हुई एक पार्टी के खिलाफ सलाबतपुरा पुलिस ने ११ लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक रिंग रोड कमेला दरवाजा के निकट स्थित रघुकुल मार्केट में जय अंबे सारिज के नाम से कपड़े का कारोबार करने वाले माणेकचंद देवासी ने पूणागाम जेटीनगर निवासी राजू मुंजाणी व अन्य कारोबारियों के साथ धोखाधड़ी की। गत ५ जुलाई को उसने लुभावनी बातें कर राजू व अन्य व्यापारियों को भरोसे में लिया और उनसे साडिय़ों पर ११ लाख ३ हजार ६०७ रुपए का जॉब वर्क उधार करवाया। लेकिन उसका वादे के मुताबिक भुगतान नहीं किया। लंबे समय तक वह टामटोल करता रहा। इस बीच उसने तैयार साडिय़ां बेच दी और फिर दुकान बंद कर फरार हो गया। इस संबंध में राजू ने शुक्रवार रात सलाबतपुरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

Ad Block is Banned