CHEATING : महाराष्ट्र के अनाथाश्रम की युवतियों से शादी का झांसा देकर 21 युवकों से ठगी

- कुंवारे युवकों के परिजनों से बीस-बीस हजार रुपए ऐंठने वाली महिला के खिलाफ शिकायत

- Complaint against a woman who took 20-20 thousand rupees from the relatives of unmarried youth in limbayat surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 09 Jan 2021, 10:39 PM IST

सूरत. लिंगानुपात में असमानता का ठग व झांसेबाज भी फायदा उठा रहे हैं। पुरुषों के अनुपात में महिलाओं की कमी के चलते कई युवकों की शादी नहीं हो पा रही है। ऐसे में शातिर ठग शादी का झांसा देकर उन्हें लूट रहे हैं। नीलगिरी की एक महिला द्वारा अनाथाश्रम की युवतियों के साथ विवाह करवाने का झांसा देकर 21 युवकों के परिजनों से बीस-बीस हजार रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है।

इस संबंध में पीडि़तों ने महिला के खिलाफ लिम्बायत पुलिस थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। डिंडोली महादेव नगर निवासी प्रियंका पाटिल ने बताया कि उनके परिवार में पांच युवाओं का विवाह नहीं हुआ है। वे उनके लिए युवतियों की तलाश में थे। इस बीच उनकी मुलाकात वाल्मिकी पाटिल नाम के व्यक्ति से हुई।

उसने बताया कि महाराष्ट्र के चंद्रपुर स्थित हर हर महादेव अनाथाश्रम की युवतियों के साथ विवाह करवा सकते हैं। इसके लिए उसने नीलगिरी निवासी सुरेखा मि ी नाम की महिला को बीस-बीस हजार देने के लिए कहा। चार माह पूर्व सुरेखा से मिलने पर उसने कई सुंदर युवतियों के फोटोग्राफ्स दिखाए फिर उसने पांच युवकों की शादी के एक लाख रुपए ले लिए।

वहीं, विवाह के समय वकील व रजिस्ट्रेशन फीस के दस-दस हजार रुपए और देने की बात हुई। उसने शादी की तैयारी करवाई और 6 जनवरी को कडोदरा के एक फार्म पर आने के लिए कहा था। लेकिन उस दिन उसका फोन स्वीच ऑफ हो गया। वह घर पर भी नहीं मिली। वाल्किमी से संपर्क किया तो उसने बताया कि वह उसके भी रुपए लेकर फरार हो गई। इस पर प्रियंका ने लिम्बायत थाने में शिकायत दी।

21 कुंवारों के परिजनों से रुपए ऐंठे

इसी तरह से नीलगिरी श्रीनाथ सोसायटी निवासी सुषमा कोली ने भी सुरेखा पर डेढ़ लाख की ठगी का आरोप लगाया है। उसने सुषमा के परिवार के छह जनों की शादी करवाने का झांसा देकर उससे दो माह पूर्व रुपए लिए थे। जलगांव के गणेश पाटिल से भी उनके साले की शादी करवाने का झांसा देकर 16 हजार रुपए ऐंठे थे। इनके अलावा जलगांव, धुले व नासिक के युवकों से 20-30 हजार रुपए ऐंठने का आरोप है।

Show More
Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned