prostitution : स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार के चार अड्डों पर छापा 14 लड़कियों व दो आरोपियों समेत दो दर्जन लोगों को पकड़ा

एंटी ह्युमन ट्रैफिकिंग सेल ने की कार्रवाई..

- पश्चिम बंगाल की 21 वर्षीय विवाहिता को रेस्टोरेंट में काम कराने के बहाने सूरत लाकर करा रहे थे देह व्यापार

- Anti-Human Trafficking Cell Raids on four spa in piplod surat

By: Dinesh M Trivedi

Published: 03 Apr 2021, 11:39 AM IST

सूरत. पीपलोद स्थित राहुल राज मॉल में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) की टीम ने छापा मारकर 14 लड़कियों व दो आरोपियों समेत दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने 21 साल की विवाहिता को पश्चिम बंगाल से सूरत लाकर देह व्यापार के दलदल में धकेल दिया था। इसके अलावा एक और लडक़ी स्पा से मिली। उसे भी पश्चिम बंगाल से बहला-फुसला कर लाया गया था। 21 वर्षीय विवाहिता के संबंध में एक एनजीओ से पत्र मिलने पर सूरत पुलिस हरकत में आई।

उच्च अधिकारियों के आदेश पर एएचटीयू की टीम ने कार्रवाई की। जानकारी के अनुसार, आरोपी राजू 21 वर्षीय विवाहिता को रेस्टोरेंट में काम दिलवाने का झांसा देकर सूरत लाया था। इसके बाद राजू व उसके साथ मारपीट कर दिन में तीन से चार ग्राहक भेजते थे। इतना ही नहीं, वे ग्राहकों के घर भी भेजते थे। 8 से 10 हजार रुपए में उसका सौदा होता था।

prostitution : स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार के चार अड्डों पर छापा 14 लड़कियों व दो आरोपियों समेत दो दर्जन लोगों को पकड़ा

ये सारा पैसा आरोपी खुद अपने पास रखता था। एक से डेढ़ लाख रुपए आरोपी के पास जमा हैं। इसी तरह, राजू पश्चिम बंगाल की एक 18 वर्षीय लडक़ी को भी शादी का झांसा देकर अपने साथ लाया था। उसके साथ मंदिर में शादी की फिर सूरत लाकर देह व्यापार शुरू करवा दिया।

पीडि़ता ने बहनोई से किया था संपर्क :

21 साल की विवाहिता 7 फरवरी से गायब थी। तब से परिजन उसे गुमशुदा समझ रहे थे। इसके बाद उसने सूरत से 8 दिन पहले अपने बहनोई को फोन किया और सारी बात बताई। जो 23 मार्च को उसे लेने के लिए स्पा में आया, लेकिन बाबू नाम के आरोपी ने भेजने से मना कर दिया था। जिसके बाद वो पश्चिम बंगाल की एक फाउंडेशन में गया। वहां से दिल्ली उसकी अर्जी दूसरे एनजीओ में भेजा गया। जिसके बाद एनसीपीसीआर को अर्जी भेजकर सूरत पुलिस से संपर्क कर दोनों को छुड़ाया।

रसूखदार घरों के युवक व युवतियां भी पकड़ी गई :

सूत्रों का कहना हैं कि राहुल राज माल में अवैध रूप से चल रहे स्पा सेन्टरों में ग्राहक के तौर पर गए कई रसूखदार घरों के युवक व स्थानीय युवतियां भी पकड़ी गई है। हालांकि पुलिस सब से पूछताछ कर उनकी स्पा के आड में चल रहे देह व्यापार के गोरखधंधे में भूमिका की जांच कर रही है। मामले की जांच कर रहे एएचटीयू के इंचार्ज पुलिस निरीक्षक एजी राठौड़ ने बताया कि मामले दर्ज करने की कार्रवाई जारी है।
-----------

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned