scriptसंत लिखमीदास महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा पर 24 कुंडीय महायज्ञ | 24 Kundiyya Mahayagya on the life and reputation of the statue of Sain | Patrika News

संत लिखमीदास महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा पर 24 कुंडीय महायज्ञ

locationसूरतPublished: May 26, 2019 09:02:50 pm

Submitted by:

Dinesh Bhardwaj

राजस्थानी सैनी (माली) समाज विकास ट्रस्ट का आयोजन

patrika

संत लिखमीदास महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा पर 24 कुंडीय महायज्ञ

सूरत. राजस्थानी सैनी (माली) समाज विकास ट्रस्ट की ओर से ओवियान गांव में समाज की नवीन वाड़ी के उद्घाटन व संत लिखमीदास महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा रविवार को की गई। इस अवसर पर 24 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन भी किया गया।
ट्रस्ट ने बताया कि समाज की नवीन वाड़ी के उद्घाटन व संत लिखमीदास महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा रविवार को हर्षोल्लास के माहौल में ओवियान गांव में की गई। प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा के उपलक्ष में गायत्री परिवार की ओर से समाज की नवीन वाड़ी में 24 कुंडीय महायज्ञ का आयोजन किया गया। महायज्ञ में समाज के 61 जोड़ों ने सामूहिक रूप से भाग लिया और मंत्रोच्चार के साथ यज्ञवेदी में आहुतियां दी। इस दौरान समाज के महिला-पुरुष बड़ी संख्या में वाड़ी में मौजूद रहे। वाड़ी के उद्घाटन, प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा, महायज्ञ समेत अन्य कार्यक्रम भी रविवार को ट्रस्ट की ओर से आयोजित किए गए।

संस्कार निर्माण शिविर एक जून से

जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा, सूरत की ओर से मुनि कमलकुमार के सानिध्य में पांच दिवसीय संस्कार निर्माण शिविर का आयोजन एक जून से सिटीलाइट के तेरापंथ भवन में किया जाएगा। शिविर में गुजरात व महाराष्ट्र के 13 से 19 वर्ष के किशोर-युवा भाग लेंगे। ऐसा ही शिविर वापी में साध्वी समणीश्री के सानिध्य में भी एक जून से किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो