scriptदक्षिण गुजरात में दोपहर तक 25 से30 प्रतिशत मतदान | 25 to 30 percent voting in South Gujarat noon | Patrika News

दक्षिण गुजरात में दोपहर तक 25 से30 प्रतिशत मतदान

locationसूरतPublished: Apr 23, 2019 01:49:43 pm

Submitted by:

Sunil Mishra

कतारों में नजर आए मतदातामतदान में दिखे कई रंग, युवाओं ने जमकर किया मताधिकार का प्रयोग

patrika

दक्षिण गुजरात में दोपहर तक 25 से30 प्रतिशत मतदान


सूरत. 17वीं लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में दक्षिण गुजरात में लोगों ने उत्साह से मतदान में भाग लिया। अलग-अलग लोकसभा क्षेत्रों में दोपहर करीब एक बजे तक लगभग २५ से ३० प्रतिशत मतदान हुआ। मतदाता अलग-अलग मतदान बूथों पर सुबह सात बजे से पहले ही लाइन में लग गए और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। हालांकि दोपहर में कतारों में लोग कम ही नजर आए।
patrika
वलसाड-डांग लोकसभा क्षेत्र में उत्साह
वापी. वलसाड-डांग लोकसभा सीट के लिए मतदान को लेकर वापी में सुबह से ही लोगों में काफी उत्साह देखा गया। शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में सुबह से ही लोग मतदान केंद्रों पर लाइन में लग गए थे। ग्रामीण क्षेत्रों में पुरुषों के साथ ही महिलाओं की भी लंबी लाइन सुबह से ही देखी गई। प्राय: सभी मतदान केन्द्रों पर लोग मतदान के लिए समय से पहुंचने लगे थे। पहली बार मतदान करने वाले युवक-युवतियों ने मताधिकार के प्रयोग को लेकर बहुत ही उत्साह देखा गया। मतदान के प्रति जागरुकता के कारण कई शादीशुदा जोड़े मतदान के लिए पहुंचे थे। ऑल गांव में एक युगल हल्दी की रस्म के बीच से अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचा था। वलसाड लोकसभा सीट पर भाजपा से डॉ. केसी पटेल और कांग्रेस से जीतू चौधरी उम्मीदवार हैं।
वलसाड शहर में सुबह लगी लाइनें
वलसाड लोकसभा सीट के चुनाव में मतदान को लेकर वलसाड में सुबह से ही लोगों में बहुत उत्साह देखा गया। ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही लोग मतदान केन्द्रों पर लाइन में लग गए थे। ग्रामीण क्षेत्रों में पुरुषों के साथ ही महिलाओं की भी लंबी लाइन सुबह से ही देखी गई। सभी मतदान केन्द्रों पर लोग मतदान के लिए पहुंचने लगे थे। पहली बार मतदान करने वाले युवक-युवतियों ने मताधिकार के प्रयोग को लेकर बहुत ही उत्साह दिखाया। मतदान के प्रति जागरुकता के कारण कई युवा मतदान करके गर्व महसूस करते दिखे। शहर में 95-100 सालों के मतदाता भी मतदान करने के लिए पहुंचे थे। कई जगहों पर मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में नहीं होने पर मतदान किए बिना ही लौट गए। शहर मे कई जगहों पर लोग सिर्फ मतदान पर्ची लेकर पहुंचे उनको मतदान करने दिया गया था।
बारडोली लोकसभा सीट पर बिगड़ी इवीएम
बारडोली लोकसभा सीट पर शांतिपूर्ण माहौल में मतदान शुरू हुआ। सुबह 9 बजे तक 2 घंटे में 10.39 फीसदी मतदान दर्ज हुआ। कई जगहों पर इवीएम बिगडऩे के समाचार हैं। बारडोली शहर में कुमार शाला में एक इवीएम बिगड़ जाने से मतदाताओंं की लंबी लग गई। तहसील के माणेकपोर गांव में भी इवीएम खराब हो जाने से चुनाव अधिकारी ने नई इवीएम रखवाई। करीबन एक घंटे मतदान देरी से शुरू हुआ।
नेताओं ने किया मतदान: राज्य के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ईश्वर परमार ने अपने गांव बाबैन में अपने मताधिकार का उपयोग किया। कांग्रेस के उम्मीदवार तुषार चौधरी ने व्यारा में और भाजपा के उम्मीदवार प्रभु वसावा ने मांडवी तहसील के सठवाव गांव में मतदान किया।
नवसारी लोकसभा सीट
नवसारी के दशेरा टेकरी स्थित मतदान बूथ 109 का इवीएम बन्द हो गया। 11 बजे मशीन बन्द होने से तेज धूप में लाइन में लगे मतदाता परेशान हुए,। इवीएम मशीन नई लगाई गई। नवसारी में भाजपा से सीआर पाटील और कांग्रेस से धर्मेश पटेल उम्मीदवार हैं।
दमण-दीव लोकसभा सीट
दमण-दीव में सुबह 11 बजे तक 23 प्रतिशत मतदान हुआ है। शहरी विस्तार के मतदाताओं ने सुबह से ही वोट के लिए लाइन लगाई। वहीं ग्रामीण विस्तार में लोग देरी से अपने घर से निकल रहे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता भी कही नजर नहीं आ आए। दमन में दोपहर के बाद वोट देने वालों की संख्या बढ़ सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो