scriptजानिए क्यों चोरों की नजर में चढ़ी गरीब की कस्तूरी ? | 250 kg onion stolen from Palanpur Patia vegetable market | Patrika News

जानिए क्यों चोरों की नजर में चढ़ी गरीब की कस्तूरी ?

locationसूरतPublished: Nov 29, 2019 01:11:20 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

surat news : – सूरत में अब तक के उच्चतम स्तर तक पहुंचे प्याज के भाव – सूरत में प्याज के गरम भाव ने बिगाड़ा रसोई का बजट- पालनपुर पाटिया सब्जी मंडी से २५० किलो प्याज चोरी

जानिए क्यों चोरों की नजर में चढ़ी गरीब की कस्तूरी ?

जानिए क्यों चोरों की नजर में चढ़ी गरीब की कस्तूरी ?

सूरत. सोना-चांदी व हीरे-जवाहरात जैसी कीमती वस्तुओं पर हाथ साफ करने वाले चोरों की नजर अब गरीब की कस्तूरी कहे जाने वाले प्याज पर है, क्योंकि दस रुपए किलो बिकने वाले प्याज के भाव सौ रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। गुरुवार को शहर में २५० किलो प्याज चोरी हो गया, जिसकी थोक कीमत १८ हजार रुपए बताई जा रही है। हालांकि इस संबंध में पुलिस में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है।
जानकारी के अनुसार अडाजण वीर सावरकर सोसायटी निवासी संजय इंग्ले का पालनपुर पाटिया क्षेत्र में महानगर पालिका के पटेल शाक मार्केट (patel park shak market palanpur patiya Surat ) में स्टॉल है। बुधवार रात उसके स्टॉल पर प्याज के पांच बोरे रखे हुए थे। रात साढ़े दस बजे वे स्टॉल बंद कर अपने कर्मचारी अमित के साथ घर चले गए। सुबह जब लौटे तो प्याज के बोरे गायब मिलेे।
तडक़े दो से तीन बजे के दौरान जब मार्केट पूरी तरह से वीरान हो जाता है तभी चोर स्टॉल से प्याज के बोरे चुरा ले गए। उसका कहना है आम तौर पर यहां चोरी नहीं होती, लेकिन शायद प्याज की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह से प्याज चोरों की नजर में चढ़ा होगा। इस घटना को लेकर रांदेर थाना प्रभारी एल.बी. बोदाना ने बताया कि प्याज चोरी का कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है और न ही इस संबंध में थाने में कोई शिकायत मिली है। शिकायतें मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी।
जानिए क्यों चोरों की नजर में चढ़ी गरीब की कस्तूरी ?
सूरत में उच्चतम स्तर तक पहुंचा प्याज

पूणा-कुंभारिया रोड के (sardar market surat) सब्जी के थोक विक्रेताओं का कहना है कि पांच दिन पहले तक सूरत में प्याज उच्चतम स्तर यानी करीब ८० रुपए प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा था। इससे पहले जब प्याज की कीमतों में इजाफा होने से कई सरकारें डावांडोल हुई थीं, तब भी सूरत में प्याज ७० रुपए से अधिक नहीं पहुंचा था। इस बार महाराष्ट्र में फसल बरबाद होने के कारण यह ८० रुपए तक पहुंच गया। पिछले तीन दिन से गोंडल के प्याज की आवक होने से दाम कुछ गिरे है। फिलहाल यह ६०-६५ रुपए प्रति किलो चल रहे हैं। यह अच्छी गुणवत्ता वाले प्याज की थोक कीमत है। हल्की गुणवत्ता वाला इससे कुछ सस्ता हो सकता है।
Kejriwal Government: दिल्ली में प्याज @24 रुपए किलो

खुदरा भाव शहर में क्षेत्रवार ७० से १०० रुपए प्रति किलो तक हैं। जिसके चलते शहर के अधिकतर घरों की रसोई से प्याज गायब हो गया है। महिलाएं बिना प्याज के खाना बनाने को मजबूर हो गई है। शहर के कई छोटे होटलों में खाने की थाली से प्याज गायब हो गया है। इसके बदले खीरे और पत्ता गोभी का सलाद दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो