script26.41 lakh cheated for sending five people to Ukraine and Dubai | CHEATING : पांच जनों को यूक्रेन व दुबई भेजने का झांसा देकर 26.41 लाख की ठगी | Patrika News

CHEATING : पांच जनों को यूक्रेन व दुबई भेजने का झांसा देकर 26.41 लाख की ठगी


- उमरा पुलिस ने ठग गिरोह के दो जनों को पकड़ा एक अन्य की तलाश

 

सूरत

Published: May 30, 2022 10:12:55 pm

सूरत. लुभवाने विज्ञापनों के जरिए दुबई (dubai) का वर्क परमिट वीजा और यूक्रेन (ukraine) का स्टूडेंट वीजा दिलवाने का झांसा देकर पांच जनों के साथ कुल 26.41 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। इस संबंध में उमरा पुलिस ने मामला दर्ज कर दो जनों को गिरफ्तार किया है, जबकि फरार एक अन्य की तलाश जारी है।
CHEATING : पांच जनों को यूक्रेन व दुबई भेजने का झांसा देकर 26.41 लाख की ठगी
CHEATING : पांच जनों को यूक्रेन व दुबई भेजने का झांसा देकर 26.41 लाख की ठगी
पुलिस के मुताबिक सिंगणपोर भरीमाता रोड सर्जन पैलेस निवासी राजेन्द्र तरसरिया, कतारगाम नंदीग्राम सोसायटी निवासी धार्मिक माधवाणी व कतारगाम माधवानंद सोसायटी निवासी हेमल पांडव ने मिल कर रुंढ गांव सुमन मल्हार निवासी मुकेश दलपत परमार, चेतन, मितुल लुखी, कानजी लुखी व दीपाली रंगरेज के साथ ठगी की।
तीनों ने साल भर पूर्व बिना लाइसेंस के अवैध रूप से वेसू लग्जरिया हब में एक्सएल इंटरनेशनल के नाम से कार्यालय शुरू किया। फिर पीडि़तों को वीजा दिलवाने का झांसा देकर उनसे रुपए ऐंठ लिए।वादा पूरा नहीं करने पर जब पीडि़तों ने अपने रुपए मांगे तो गत दिसम्बर में कार्यालय बंद कर आरोपी फरार हो गए। पीडि़तों ने उमरा पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी।
पीडि़तों के बयान दर्ज कर उमरा पुलिस ने तीनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। मुखबिर की सूचना पर दो आरोपियों राजेन्द्र व हेमल को इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के आधार पर ढूंढ कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि तीसरे आरोपी धार्मिक माधवाणी का कोई सुराग नहीं मिला है, उसकी तलाश जारी है।
सोशल मीडिया पर देते थे विज्ञापन

पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी अपनी एक्सएल इंटरनेशनल एजेंसी का सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर विज्ञापन देकर लोगों को जाल में फंसाते थे। विज्ञापनों में वे दुबई व कतर का वर्क परमिट वीजा और यूक्रेन समेत अन्य देशों के स्टूडेंट व वर्क परमिट वीजा दिलवाने का झांसा देते थे। फिर संपर्क करने वालों को कार्यालय पर बुला कर उनसे रुपए लेते थे।
वर्क परमिट के बदले दिया टूरिस्ट वीजा

आरोपियों ने मुकेश को दुबई (dubai) का वर्क परमिट वीजा दिलाने का झांसा देकर उससे रुपए लिए थे। लेकिन उसे वर्क परमिट वीजा नहीं दिलवाया। उसे सिर्फ तीस दिनों का टूरिस्ट वीजा दिलवा दिया। मुकेश ने टूरिस्ट वीजा पर जाने से इनकार कर दिया अपने रुपए वापस मांगे। इस पर उसे जान मारने की धमकी दी। इसी तरह चेतन, कानजी और मितुल के साथ भी उन्होंने धोखा किया। उन्हें भी वर्क परमिट वीजा नहीं दिलवाए।
यूक्रेन में नहीं दी बताई गई सुविधाएं

दीपाली रंगरेज ने रशिया और यूक्रेन (ukraine) के बीच युद्ध शुरु होने से पहले अपने पुत्र मितुल व बहू हिरक को पढऩे के लिए यूक्रेन भेजने के लिए आरोपियों से संपर्क किया था। उनसे स्टूडेंट वीजा, फ्लाइट टिकट के लिए नौ लाख रुपए लिए। वीजा मिलने के बाद वहां शुरू में रहने और खाने-पीने आदि की व्यवस्था के लिए यूक्रेन पहुंचने पर 3500 अमरीकी डॉलर ले लिए, लेकिन यूक्रेन में किसी तरह की सुविधा मुहैया नहीं करवाई। कुछ समय बाद युद्ध शुरु होने पर उन्हें पोलेण्ड के रास्ते भारत लौटना पड़ा।
बॉक्स में लगाएं............
पीडि़तों से ऐंठे रुपए
पीडि़त/रुपए
चेतनभाई/96000
मुकेश परमार/183000
मितुल लुखी/600000
कानजी लुखी/600000
दीपाली रंगरेज/1162500
---------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

BJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंMumbai News: मुंबई में डेंगू, मलेरिया और Swine Flu का तांडव जारी, 7 महीने के भीतर स्वाइन फ्लू से 43 लोगों की मौतICC ने जारी किया '2023-27 FTP' का पूरा कार्यक्रम, देखिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूलकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.