28 बिघा खेत में लगा गन्ना जलकर राख

शॉट सर्किट से किसानों को लाखों का नुकसान

Sandip Kumar N Pateel

September, 1310:16 PM

Surat, Gujarat, India

बारडोली. पलसाना तहसील के जतपोर गांव के पास गुरुवार दोपहर को विद्युत विभाग के हाइटेंशन लाइन का अर्थिंग वॉयर टूट कर गिरने से 28 बिघा खेत में लगा गन्ना जलकर राख हो गया। शॉट सर्किट के कारण खेत में लगी आग से किसानों को लाखों रुपए का नुकसान हुआ।


प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को पलसाना तहसील के जतपोर गांव से गुजर रही हाइटेंशन लाइन का अर्थिंग वॉयर टूट कर खेत में जा गिरा। इसी दौरान शॉट-सर्किट के कारण गन्ने की फसल में आग लग गई। गांव के किसान कमलेश भिखू पटेल, जयेश पटेल, खंडु पटेल और बाबू पटेल सहित किसानों की करीब २८ बिघा खेत में लगी गन्ने की फसल जलकर राख हो गई। शुगर मिल शुरू होने में सिर्फ एक माह बचा है तभी किसानों का गन्ना जल जाने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ। घटना के बाद पीडि़त किसानों में विद्युत विभाग के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है।

 

 


बारडोली के सेंसेरिते स्कूल के विद्यार्थियों का अनूठा प्रयास, अनाज इकट्ठा कर आश्रम शालाओं को किया भेंट

बारडोली. शहर की सेंसेरिते इंग्लिश मीडियम स्कूल के छात्रों ने आश्रम शाला को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से एक अनूठा प्रयास किया है। सभी छात्र अपने-अपने घरों से अनाज लाकर इकट्ठा किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने एकत्रित गेहूं, चालक, दाल, तेल सहित अन्य खाद्य सामग्री बारडोली के आश्रम शालाओं को भेंट किया।


शाला में पढ़ रहे छात्रों को दान का महत्त्व समझाने के उद्देश्य से अनूठा प्रयास किया गया। इसमें स्कूल के शिक्षकों ने सभी छात्रों को घर से थोड़ा-थोड़ा अनाज लाने के लिए सूचना दी थी। सभी छात्रों ने अनाज एकत्रित कर स्कूल में दिया। बाद मे एकत्रित अनाज को बारडोली के आसपास स्थित आश्रम शालाओं में गरीब बच्चों को वितरण किया गया। स्कूल में पढ़ते छात्रों के अभिभावकों ने भी स्कूल के इस कार्य की सराहना की। छात्रों ने करीब 650 किलो गेहूं, 665 किलो चावल, तुअर दाल, खाद्य तेल, ज्वार, मूंग, चने सहित अन्य खाद्य सामग्री एकत्रित कर उसका वितरण किया

 

Sandip Kumar N Pateel
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned