script

सूरत में 349 कोरोना मरीजों को छुट्टी, नए 252 भर्ती

locationसूरतPublished: Aug 19, 2020 11:00:17 pm

Submitted by:

Sanjeev Kumar Singh

– शहर और जिले में 7 मौत

सूरत में 349 कोरोना मरीजों को छुट्टी, नए 252 भर्ती

सूरत में 349 कोरोना मरीजों को छुट्टी, नए 252 भर्ती

सूरत.

शहर और जिले में मंगलवार को 252 कोरोना पॉजिटिव मिले और 7 की मौत हो गई। इसमें रांदेर और सेंट्रल जोन में तीन वृद्धों समेत 4 जनों की मंगलवार को कोरोना संक्रमण से अस्पताल में मौत हो गई। वहीं जिले में 3 जनों की मृत्यु हुई हैं। इसके अलावा शहर में नए 175 और सूरत जिले में 77 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, शहर और जिला मिलाकर कुल 349 पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई हैं। अब सूरत और जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17,982 हो गई हैं। इसमें 747 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।
मनपा स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पाल व अडाजन निवासी वृद्ध, नानपुरा निवासी 53 वर्षीय महिला और नानपुरा के ही 85 वर्षीय वृद्ध की कोरोना वायरस से सिविल, स्मीमेर और निजी अस्पताल में मौत हो गई। इनमें से तीन को ब्लडप्रेशर, डायबिटिज, हृदय तथा एक मरीज को एचआइवी की बीमारी थी। अब शहर में कोरोना से मरने वालों की संख्या 580 हो गई हैं। इसके अलावा शहर में नए 175 पॉजिटिव भर्ती हुए हैं। इसमें मंगलवार को सबसे अधिक कतारगाम जोन में 35, अठवा जोन में 28, रांदेर जोन में 25, सेंट्रल, लिम्बायत जोन में 23-23 पोजेटिव मिले। अब तक शहर में कुल 14,270 में से 11,456 को स्वस्थ होने के बाद छुट्टी दी गई हैं।
3 डॉक्टर, एक नर्स भी संक्रमित

निजी क्लीनिक के तीन डॉक्टर, स्मीमेर अस्पताल की नर्स, वार्डबॉय, शिक्षक, पंजाब नेशनल बैंक मैनेजर, पांच छात्र, एक्सिस बैंक के सीनियर मैनेजर, टेम्पो ड्राइवर, पान दुकान संचालक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रैपिड टेस्ट में मनपा के लिम्बायत जोन में वीबीडीसी के कर्मचारी, उधना जोन के एसएसआइ, सफाई कर्मचारी और दो निजी डॉक्टर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। कपड़ा बाजार में काम करने वाला एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
छह कोरोना पॉजिटिव मिलने पर दुकान बंद

मनपा ने खाने-पीने की लारी और दुकान चलाने वालों के यहां काम करने वाले कर्मचारियों के लिए गाइडलाइन जारी की हैं। इसमें मनपाकर्मी अलग-अलग जोनों में जाकर रैपिड टेस्ट के जरिए कोरोना संक्रमितों की पहचान करते हैं। अठवा जोन में मंगलवार को सिटीलाइट स्थित श्रीजी लोचा की दुकान में काम करने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। इसमें छह कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने से सनसनी फैल गई। स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात के तौर पर दुकान बंद करवा दी है। वहीं छह कोरोना संक्रमितों को उपचार शुरू किया गया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो