scriptटैम्पो से 350 किलो गौ मांस बरामद | 350 kg of cattle recovered from tango | Patrika News

टैम्पो से 350 किलो गौ मांस बरामद

locationसूरतPublished: Jul 16, 2018 10:06:37 pm

लिम्बायत पुलिस ने बुधवार को मीठीखाड़ी क्षेत्र में एक टैम्पो से ३५० किलोग्राम गौ मांस बरामद किया है। पुलिस ने टैम्पो समेत गौ मांस जब्त…

350 kg of cattle recovered from tango

350 kg of cattle recovered from tango

सूरत।लिम्बायत पुलिस ने बुधवार को मीठीखाड़ी क्षेत्र में एक टैम्पो से ३५० किलोग्राम गौ मांस बरामद किया है। पुलिस ने टैम्पो समेत गौ मांस जब्त कर फरार चालक की खोज शुरू कर दी है।


लिम्बायत थाना प्रभारी चेतन जाधव ने बताया कि मीठीखाड़ी ब्रिज पर बुधवार सुबह गश्त के दौरान पुलिस ने संदिग्ध हालत में एक टैम्पो देखा। तलाशी लेने पर उसमें करीब ३५० किलो मांस बरामद हुआ, जिसकी कीमत ३५ हजार रुपए बताई गई। टैम्पो में चालक या अन्य कोई व्यक्ति नहीं था। मांस गौवंश का होने की आशंका के कारण ृफोरेन्सिक विशेषज्ञों की टीम को मौके पर बुलाया गया। फोरेन्सिक टीम ने अलग-अलग सैम्पल लेकर मांस गाय का होने की पुष्टि की। इसके आधार पर लिम्बायत थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। टैम्पो के रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर उसके मालिक का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। प्राथमिक पड़ताल में यह पता नहीं चल पाया है कि गौ मांस कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था।

कोसाड़ी में होती है गौकशी

गौरक्षा संगठन के साजन भरवाड़ ने बताया कि मांगरोल तहसील के कोसाड़ी गांव में व्यापक स्तर पर गौकशी होती है। वहीं से नियमित रूप के लिम्बायत क्षेत्र में चार-पांच मांस विक्रेताओं को अवैध रूप से गौ मांस की आपूर्ति की जाती है। इसको लेकर कई बार मांगरोल थाने में लिखित शिकायत दी गई, लेकिन पुलिस प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जा रही है। बुधवार सुबह पकड़े गए टैम्पो में बड़ी मात्रा में गौ मांस लाए जाने की जानकारी मिलने पर गौरक्षकों ने पुलिस को सूचना दी थी। गुरुवार को गौकशी के खिलाफ कलक्टर को ज्ञापन देकर इसे रोकने के लिए कारगर कदम उठाने की मांग की जाएगी।

25 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी

स्टेट जीएसटी विभाग की पेट्रोलिंग वैन ने पिछले सप्ताह हाइवे पर बिना इ-वे बिल और जीएसटी बिल माल की हेरा-फेरी कर रहे 25 से अधिक ट्रक रोककर 25 लाख रुपए की टैक्स चोरी पकड़ी।

स्टेट जीएसटी विभाग की एक टुकड़ी हाइवे पर पेट्रोलिंग कर जीएसटी के नियमों का उल्लंघन कर माल की हेर-फेर करने वाले वाहनों को पकड़ कर टैक्स वसूली कर रही है। पिछले सप्ताह पेट्रोलिंग टीम ने वलसाड से सूरत के बीच हाइवे पर 25 ट्रक रोक कर जांच की। इनमें 11 ट्रक चालकों के पास इ-वे बिल और जीएसटी बिल नहीं होने पर इनसे 25 लाख रुपए का टैक्स पैनल्टी के साथ वसूला गया। पेट्रोलिंग टीम दो महीने से वाहनों की चैकिंग कर रही है। अब तक टीम ने एक करोड़ रुपए से अधिक की टैक्स चोरी पकड़ी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो