सूरत एयरपोर्ट के विकास के लिए 353.25 करोड़ मंजूर

लम्बित काम जल्द शुरू होने के आसार

By: Pradeep Mishra

Published: 13 Sep 2018, 08:43 PM IST

सूरत

सूरत एयरपोर्ट के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 353.25 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इससे एयरपोर्ट के कई लम्बित काम जल्द शुरू होने के आसार हैं।
वी वर्क फोर वर्किंग एयरपोर्ट के संजय जैन ने बताया कि सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय बनाने के लिए कई औपचारिकताएं बाकी हैं। इस बारे में केंद्र सरकार से बार-बार गुहार लगाई जा रही थी। सूरत से शारजाह के लिए विमान सेवा शुरू करने की तैयारी चल रही है। इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने सूरत एयरपोर्ट के लिए 353.25 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। इस मंजूरी के बाद टर्मिनल एक्सटेंशन, टैक्सी वे और पार्किंग का काम जल्द शुरू होने के आसार हैं। इस बजट में एयरपोर्ट के मोडिफिकेशन के लिए साढ़े पांच करोड़ रुपए दिए गए हैं। सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने की मुहिम के कारण सूरत को कई शहरों के लिए कनेक्टिविटी मिली है। शारजाह के लिए शुरू होने वाली विमान सेवा को लेकर एयरपोर्ट पर लंबा रन-वे, टर्मिनल बिल्डिंग, पार्किंग आदि अनिवार्य हैं।

कपड़ा बाजार से यात्री अलखधाम जाएंगे
मेले के दौरान सूरत से श्रीशिवशक्ति रामदेव अलखधाम पैदल यात्रा का दौर तेज हो गया है। परवत पाटिया, गोडादरा, पूणागांव समेत अन्य कई क्षेत्रों से बाबा की ज्योत लेकर नाचते-गाते पैदल यात्री कुंभारिया रोड पर देखे जा रहे हैं। कपड़ा बाजार से भी हजारों यात्री प्रतिवर्ष की भांति इस बार भी श्रीरामदेव पैदल यात्रा संघ की 2२वीं पैदल यात्रा में शामिल होंगे।
श्री रामदेव पैदल यात्रा संघ की ओर से पैदलयात्रा का आयोजन शनिवार सुबह किया जाएगा। संघ के जगदीश कोठारी ने बताया कि कपड़ा बाजार के शंकर मार्केट प्रांगण में सुबह ग्यारह बजे सैकड़ों यात्री बाजे-गाजे, झांकियों के साथ रवाना होंगे। इस मौके पर उप महापौर नीरव शाह, नरेश अग्रवाल, मदनमोहन पेड़ीवाल, जयलाल समेत अन्य कई आमंत्रित मेहमान मौजूद रहेंगे। यात्रा सहारा दरवाजा, परवत पाटिया, कंगारु सर्किल, लैंडमार्क मार्केट, सारोली, कड़ोदरा होते हुए अलखधाम पहुंचेगी। वहां शाम को भजन संध्या में बीकानेर के कलाकार राधेश्याम बिस्सा, अमन माल्या, मास्टर नानू समेत अन्य गायक भजनों की प्रस्तुति देंगे।
पैदल यात्रा महादेव ग्रुप
अमृत नवरात्र महोत्सव के दौरान बाबा रामदेव के दरबार में मत्था टेकने के लिए महादेव ग्रुप युवा मंडल के सैकड़ों सदस्य शनिवार रात सवा नौ बजे अलखधाम के लिए रवाना होंगे। ग्रुप के हनुमान ढाडिय़ा ने बताया कि बाबा रामदेव की चौथी पैदल यात्रा शनिवार सुबह परवत पाटिया में अर्चना स्कूल के पास से रवाना होगी। श्रद्धालु नाचते-गाते अलखधाम पहुंचेंगे।
अलखधाम में लगा मेला
बारडोली के निकट बाबा रामदेव महाराज का अमृत नवरात्र महोत्सव भाद्रपद शुक्ल प्रतिपदा 10 सितम्बर से शुरू हो चुका है। भाद्रपद शुक्ल एकादशी 20 सितम्बर तक आयोजित महोत्सव के दौरान सूरत समेत दक्षिण गुजरात से हजारों श्रद्धालु वहां पहुंचने लगे हैं। अलखधाम में श्रीलक्ष्मीचंद बापू नकलंक सेवा मंडल तथा प्रवीणा मैया समस्त रामदेव परिवार की ओर से ग्यारह दिवसीय मेले की देख-रेख की जा रही है।

Pradeep Mishra Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned