script38 हजार लोगों ने ली टीके की दूसरी खुराक | 38 thousand people took second dose of vaccine | Patrika News

38 हजार लोगों ने ली टीके की दूसरी खुराक

locationसूरतPublished: Aug 01, 2021 08:46:02 pm

सेकंड डोज के लिए रविवार को चलाया था विशेष अभियान

38 हजार लोगों ने ली टीके की दूसरी खुराक

38 हजार लोगों ने ली टीके की दूसरी खुराक

सूरत. शहर में लोगों को टीके की दूसरी खुराक के लिए रविवार को चलाए विशेष अभियान के दौरान 38059 का टीकाकरण किया गया। मनपा प्रशासन इस विशेष टीकाकरण अभियान के लिए शहरभर में 112 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। इनमें 104 केंद्रों पर कोविडशील्ड और आठ केंद्रों पर कोवेक्सीन टीके की दूसरी खुराक दी गई।
शुरुआती तेजी के बाद शहर में टीकाकरण की रफ्तार बीते कुछ दिनों से कमजोर हुई है। मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना रोधी टीकाकरण को गति देने और दोनों खुराकों के आंकड़ों के बीच गैप को कम करने के लिए कोशिशें शुरू की हैं। इसी मिशन को बल देने के लिए मनपा प्रशासन ने रविवार को विशेष ड्राइव चलाकर दूसरी खुराक का टीकाकरण किया। मनपा के स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को दूसरी खुराक के टीकाकरण के लिए शहरभर में 112 केंद्र बनाए थे। इनमें 104 केंद्रों पर कोविडशील्ड और आठ केंद्रों पर कोवेक्सीन टीकों की दूसरी खुराक लोगों को दी गई। शहरभर में सभी केंद्रों पर 38059 लोगों ने दूसरी खुराक का टीकाकरण कराया।
गौरतलब है कि आम दिनों में शहर में टीकाकरण के लिए बनाए गए केंद्रों पर सुबह से ही कतार लगनी शुरू हो जाती है। स्थिति यह है कि शाम होने से पहले ही कई केंद्रों पर वैक्सीन खत्म हो जाने के कारण टीकाकरण बीच में ही रोकना पड़ता है। इससे कतार में लगे लोगों को निराश लौटना पड़ रहा है। रविवार को पहली खुराक का टीकाकरण बंद रखा गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो