script4.25 crore cheated with broker by pretending to invest in property | प्रोपर्टी में निवेश का झांसा देकर ब्रोकर के साथ 4.25 करोड़ की ठगी | Patrika News

प्रोपर्टी में निवेश का झांसा देकर ब्रोकर के साथ 4.25 करोड़ की ठगी


- सीआइडी क्राइम ने दामोदर कॉरपोरेशन के संचालकों समेत छह के खिलाफ मामला दर्ज किया

सूरत

Published: April 19, 2022 09:10:49 pm

सूरत. वराछा के प्रोपर्टी ब्रोकर को जमीनों के प्रोजेक्ट में निवेश करने का झांसा देकर 4.25 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोप में सीआइडी क्राइम ने दामोदर कॉरपोरेशन के संचलाकों समेत छह जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
मिलेनियम मार्केट से पार्टी फरार! राजस्थान की पार्टी ने नहीं किया पैमेंट
मिलेनियम मार्केट से पार्टी फरार! राजस्थान की पार्टी ने नहीं किया पैमेंट
बरोड़ा प्रिस्टेज सोमेश्वर सोसायटी निवासी प्रोपर्टी ब्रोकर राघवजी हीरपरा ने दामोदर कॉरपोरेशन के अडाजण निवासी विजय योगानंदी, नरेंद्र चावड़ा, प्रवीणा चावड़ा व मोटा वराछा निवासी पारुल भट्ट, अहमदाबाद निवासी प्रहलाद पटेल और चमनजी ठाकोर ने मिल कर उनके साथ ठगी की।
उन्होंने पालनपोर स्थित नीलकंठ रेजिडेंसी में दामोदर कॉरपोरेशन के नाम से फर्म शुरू की। 2017 में राघवजी से मुलाकात के दौरान बताया कि उनका प्रोपर्टी की खरीद बिक्री का बड़ा कारोबार है।

गांधीनगर में सचिवालय के बड़े अधिकारियों से सीधे संपर्क है। यदि वे उनके प्रोजेक्ट में निवेश करे तो अच्छा मुनाफा कमा सरकते है। फिर उन्होंने कारोबारी जरूरतों के बहाने राघवजी से 2.85 करोड़ रुपए लिए थे। सिक्युरिटी के लिए कुछ जमीनों के करारों में राघवजी को नाम भी शामिल किया था। बाद में निवेश के तौरपर उनसे 1.40 करोड़ रुपए किसानों को देने के लिए दिए थे।
उनके टाइटल क्लीयर होने पर अच्छा मुनाफा होगा और वे अपने संपर्को के जरिए यह काम करवा देंगे। अच्छे दाम मिलने पर जमीनों को बेच देंगे और उनके रूपए लौटा देंगे। यदि किसी वजह से जमीनों के बिक्री नहीं हुई तो पुराने दाम के हिसाब से जमीन उनके नाम कर देंगे। उन्होंने इस संबंध में करार भी करके दिया था।
उन्होंने जमीनों के कागजात भी दिखाए थे। लेकिन बाद में पीडि़त को पता चला कि सभी जमीनें कानूनी विवादों में फंसी है और सरकारी रिजर्वेशन में है। उन्होंने अपने रूपए वापस मांगे इस पर आरोपियों ने उन्हें जाने से मारने की धमकी दी। उनकी व उनके परिवार की सुपारी देने की बात की। पीडि़त ने इस संबंध में सीआइडी क्राइम में शिकायत दर्ज करवाई।
फ्लैट से नकद व मोबाईल फोन की चोरी

सूरत. वेड रोड इलाके के बंद फ्लैट में घुसे चोर नकदी व मोबाइल फोन समेत 26 हजार रुपए का सामान चुरा कर फरार हो गए। घटना के संबंध में अखंड आनंद कॉलेज के निकट श्याम शिवम कॉम्प्लेक्स निवासी पीडि़त राजेश छोटेलाल कुशवाहा ने चौकबाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि एम्ब्रोयडरी कारखाने में काम करने वाले राजेश के फ्लैट में रात में किसी समय चोर दाखिल हुए। चोरों ने मोबाइल फोन और नकदी चुराई और फरार हो गए।
--------------

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीश्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.