BRIBE : ऑयल कारोबारी से मांगी 4.50 लाख की रिश्वत, दो रंगे हाथ पकड़े गए


- अहमदाबाद ग्रामिण एंटी करप्शन ब्यूरो ने रेंज आईजी ऑफिस के एएसआई समेत तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया

- Ahmedabad Rural Anti Corruption Bureau filed a case against three, including ASI of Range IG Office

By: Dinesh M Trivedi

Published: 05 Feb 2021, 10:29 AM IST

सूरत. अहमदाबाद के बाद सूरत रेंज में भी पुलिसकर्मियों की रिश्वत खोरी का एक बड़ा मामला सामने आया है। अहमदाबाद ग्रामिण भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने एक ऑयल कारोबारी को डरा धमका कर उससे 4.50 लाख रुपये की लेने के आरोप में सूरत रेंज आईजी ऑफिस व सूरत लोकल क्राइम ब्रांच के दो पुलिसकर्मियों समेत तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।


ब्यूरो सूत्रों के मुताबिक रेंज आईजी के ऑपरेशन ग्रुप में तैनात एएसआई महादेव सेवाइकर, लोकल क्राइम ब्रांच (एलसीबी) के हेड कांस्टेबल दीपेश मैसुरिया ने अपने सहयोगी विपुल बलर के जरिए सूरत ग्रामिण के एक ऑयल कारोबारी से रिश्वत मांगी थी। उन्होंने ऑयल कारोबारी से कहा था कि उसका व्यापार गैरकानूनी हैं। इसलिए उसके खिलाफ कभी भी कार्रवाई हो सकती हैं।

कार्रवाई नहीं करने के एवज में उन्होंने कुल साढ़े चार लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसमें से दो लाख महादेव और दो लाख दीपेश का हिस्सा जबकि 50 हजार रुपए बिचौलिए विपुल बल को देने की मांग की थी। उन्होंने पीडि़त रिश्वत की राशि बिचौलिए विपुल बलर के पीपोदरा स्थित कार्यालय में आकर देने के लिए कहा था।

पीडि़त कारोबारी से इस बारे में शिकायत मिलने पर अहमदाबाद ग्रामीण एसीबी की टीम ने जाल बिछाया। पीपोदरा में महादेव सेवाईकर तथा विपुल बलर को पीडि़त से 4.50 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। सूत्रों का कहना हैं कि महादेव पूर्व में आरआर सैल में कार्यरत था। वहीं उनसे पूछताछ में रिश्वत के इस बड़े खेल में लिप्त अन्य लोगों के नाम भी सामने आने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

Dinesh M Trivedi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned