script

विवाह समारोह में अहमदाबाद गए परिवार के घर से 4.90 लाख चोरी, मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़ कर घुसे चोर जेवर ले उड़े

locationसूरतPublished: Nov 22, 2021 09:35:45 pm

Submitted by:

Dinesh M Trivedi

 
महाराष्ट्र से सूरत आए व्यापारी की ऑटो रिक्शा में जेब कटी- कपड़ा खरीदने के लिए लाए गए 1.97 लाख रुपए लेकर रिक्शा चालक समेत चार फरार
ब्लैकमेलिंग रैकेट चलाने वाले शादाब ने और भी कई लोगों को शिकार बनाया- पुलिस को उसके बैंक खाते में मिले 34 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन

सरथाणा से बस चुरा कर अंकलेश्वर में छिपा दी, दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

सरथाणा से बस चुरा कर अंकलेश्वर में छिपा दी, दो भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज

विवाह समारोह में अहमदाबाद गए परिवार के घर से 4.90 लाख चोरी
– मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़ कर घुसे चोर जेवर ले उड़े


सूरत. वराछा थानाक्षेत्र के त्रिक्रम नगर इलाके के एक मकान में चोरी हो गई। मुख्य दरवाजे की कुंडी तोड़ कर घुसे चोर 4.90 लाख रुपए के जेवर चुरा कर फरार हो गए। मामला सामने आने पर पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर फोरेन्सिक व डॉग स्क्वॉड की मदद से जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक चोरी त्रिकमनगर ग्रीन पार्क सोसायटी निवासी मूलचंद ओसवाल के घर में हुई।
कपड़ा बाजार में बतौर सेल्समैन काम करने वाले मूलचंद अपने परिवार के साथ गत18 नवम्बर को अहमदाबाद में अपने किसी संबंधी की शादी में हिस्सा लेने के लिए गए थे। इस बीच उनके बंद मकान की ताले समेत कुंडी तोड़ कर चोर अंदर दाखिल हुए। चोरों ने अलग अलग अलमारियों में 2.50 लाख रुपए नकद व मंगलसूत्र, सोने का सैट, तीन अंगुठियों समेत अलग अलग किस्म के जेवर चुराए और फरार हो गए।
अगले दिन सुबह पडौंसी को दरवाजा खुला मिलने उसने मूलचंद को खबर की। मूलचंद ने शाम को अपने भांजे विक्रम को घर पर भेजा। चोरी की पुष्टी होने पर सूरत लौट कर प्राथमिकी दर्ज करवाई। पुलिस ने अलग अलग दिशाओं में चोरों की तलाश शुरू कर दी है।
——————————
महाराष्ट्र से सूरत आए व्यापारी की ऑटो रिक्शा में जेब कटी
– कपड़ा खरीदने के लिए लाए गए 1.97 लाख रुपए लेकर रिक्शा चालक समेत चार फरार
सूरत. महाराष्ट्र से कपड़े की खरीददारी के लिए सूरत आए एक व्यापारी की जेब से 1.97 लाख रुपए पार हो गए। इस संबंध में कतारगाम पुलिस ने एक ऑटो रिक्शा गैंग के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुसिल के मुताबिक पीडि़त संदीप सुवालाल बोथरा महाराष्ट्र के नासिक जिले के पिंपरी गांव में रहते है तथा पुराने के कपड़े का व्यापार करते है तथा अक्सर सूरत आते जाते है।
शनिवार को वह नासिक से खरीददारी के लिए सूरत आए थे। वे बस से सहारा दरवाजा पर उतर कर रेलवे स्टेशन की ओर से पैदल जा रहे थे। उस दौरान एक ऑटो रिक्शा उसके करीब आकर रूका। रिक्शा में पहले से ही तीन जनें सवार थे। चालक ने उसे स्टेशन जाने की बात बता कर रिक्शा में बिठा दिया लेकिन पहले वह ऑटो रिक्शा कतारगाम मानवधर्म आश्रम की ओर ले गया। व्यापारी ने उसे जल्दी स्टेशन छोडऩे की बात की लेकिन पैसेन्जरों व रिक्शा चालक ने उसे बातों में उलझाए रखा। फिर वह उसे बीच रास्ते में ही उतार कर भाग निकले।
रिक्शा से उतरने के बाद जब व्यापारी ने अपनी जेब देखी तो उसके जेब में रखे रुपए गायब मिले। रुपपए गड्ड़ी रिक्शा में वार लोगों ने उसका ध्यान भटका कर पार कर दी थी। इस पर उन्होंने कतारगाम पुलिस ने का संपर्क कर प्राथमिकी दर्ज करवाई।
————————–
ब्लैकमेलिंग रैकेट चलाने वाले शादाब ने और भी कई लोगों को शिकार बनाया
– पुलिस को उसके बैंक खाते में मिले 34 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन

सूरत. रांदेर के एक युवक का अश्लील वीडियो बना कर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में पकड़े गए हरियाणा के शादाब खान के बैंक खाते में पुलिस को 34 लाख रुपए के ट्रांजेक्शन मिले है। पुलिस को आशंका हैं कि शादाब ने पीडि़त युवक की तरह और भी कई लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपए ऐंठे होंगे। पुलिस उसे दस दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ में जुटी है।
पुलिस जांच में उसके भाई शाकिब समेत अन्य लोगों की भी भूमिका सामने आई है। जिसके बारे में पड़ताल चल रही है। गौरतलब हैं कि फरीदाबाद जिले के सिरोही गांव निवासी शादाब (21) ने रांदेर के युवक को अपने जाल में फंसाया था। बी टेक कर रहे शादाब ने श्रेया नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी आइड़ी बनाई थी। जिसके जरिए उसने मृतक युवक को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी।
युवती की पहचान के जरिए दोस्ती करने के बाद उसने वेबकैम वीडियो व वाइस ओवर के जरिए वीडियो कॉल कॉल कर युवक को उत्तेजित किया और उसका अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लिया था। रिकॉर्ड किए गए वीडियो को पहले मृतक को भेजा और फिर उसे वायरल करने की धमकी देकर 20 हजार रुपए ऐंठ लिए थे। मृतक वीडियो डिलीट करने के लिए उससे गुहार लगा रहा था लेकिन वह उसे लगातार ब्लैकमेल कर रुपए मांग रहा था।
इस आहत युवक ने अपने कमरे में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली थी। उसके मोबाइल से चैटिंग मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी और फिर साइबर क्राइम पुलिस ने आरोपी शादाब को ढूंढ कर गिरफ्तार किया था।
—————————

ट्रेंडिंग वीडियो